38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : मतदान केंद्रों में पानी, शौचालय व रैंप की व्यवस्था करने का निर्देश

रांची : समाहरणालय स्थित उपायुक्त सभागार में जिला पंचायती राज पदा धिकारी वीरेंद्र चौबे की अध्यक्षता में प्रखंड समन्वयक व कनीय अभियंताओं के साथ बैठक हुई. बैठक में केंद्रों में एस्सयोर्ड मिनिमम फैसिलिटी (एएमएम) को लेकर अब तक किये गये कार्यों की समीक्षा की गयी. सभी मतदान केंद्रों में पीने का पानी, शौचालय, रैंप, बिजली […]

रांची : समाहरणालय स्थित उपायुक्त सभागार में जिला पंचायती राज पदा धिकारी वीरेंद्र चौबे की अध्यक्षता में प्रखंड समन्वयक व कनीय अभियंताओं के साथ बैठक हुई.
बैठक में केंद्रों में एस्सयोर्ड मिनिमम फैसिलिटी (एएमएम) को लेकर अब तक किये गये कार्यों की समीक्षा की गयी. सभी मतदान केंद्रों में पीने का पानी, शौचालय, रैंप, बिजली आदि की व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये. प्रखंड समन्वयक व कनीय अभियंताओं को श्री चौबे ने आचार संहिता लागू होने के बाद नयी योजना या निविदा आदि का कार्य नहीं करने की बात कही. उन्होंने प्लान प्लस 18-19 एवं 19-20 के साथ प्रिया सॉफ्ट की प्रगति की भी समीक्षा की.
सी-विजिल ऐप के बारे में दी गयी जानकारी : प्रखंड समन्वयक व कनीय अभियंताओं को सी-विजिल कोषांग की ओर से सी-विजिल ऐप की जानकारी दी गयी. इन सभी को एफएसटी यानी फ्लाइंड स्क्वायड टीम में शामिल किया गया है. मास्टर ट्रेनर ने बताया कि एफएसटी में प्रतिनियुक्त कर्मियों को इन्वेस्टीगेटर ऐप डाउनलोड करना है.
ऐप के माध्यम से आचार संहिता के उल्लंघन की जानकारी मिलने के बाद एफएसटी 10 मिनट में मौके पर पहुंचकर मामले की जांच करेगी. साथ ही आगे की कार्रवाई के लिए जिला नियंत्रण कक्ष में मामले को भेजा जायेगा. कुल 100 मिनट में ऐप के माध्यम से आये मामलों का निष्पादन किया जाना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें