29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : मैट्रिक व इंटर के परीक्षक एक दिन में 40 कॉपी की जांच करेंगे

उत्तरपुस्तिका मूल्यांकन को लेकर नवनियुक्त शिक्षकों का प्रशिक्षण शुरू केंद्र पर बायोमेट्रिक्स उपस्थिति होगी, 9.45 बजे पहुंचना अनिवार्य रांची : राज्य के प्लस टू व हाइस्कूलों में नवनियुक्त शिक्षक भी इस वर्ष उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन करेंगे. मूल्यांकन को लेकर परीक्षकों का प्रमंडलवार प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू हुआ. बुधवार को दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के नवनियुक्त शिक्षकों को […]

उत्तरपुस्तिका मूल्यांकन को लेकर नवनियुक्त शिक्षकों का प्रशिक्षण शुरू
केंद्र पर बायोमेट्रिक्स उपस्थिति होगी, 9.45 बजे पहुंचना अनिवार्य
रांची : राज्य के प्लस टू व हाइस्कूलों में नवनियुक्त शिक्षक भी इस वर्ष उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन करेंगे. मूल्यांकन को लेकर परीक्षकों का प्रमंडलवार प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू हुआ. बुधवार को दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के नवनियुक्त शिक्षकों को मूल्यांकन के बारे में बताया गया. शिक्षकों को बताया गया कि एक दिन में अधिकतम 40 उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन करेंगे.
झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) के अध्यक्ष डॉ अरविंद प्रसाद सिंह ने शिक्षकों से कहा कि वे सावधानी पूर्वक मूल्यांकन करें. मूल्यांकन में गड़बड़ी होने पर शिक्षक ब्लैक लिस्टेड किये जायेंगे. शिक्षकों को प्रावधान के अनुरूप स्टेपवाइज मूल्यांकन करने को कहा गया. जैक के सचिव महीप कुमार सिंह ने कहा कि मूल्यांकन केंद्र पर मोबाइल लेकर नहीं जाना है. परीक्षक एक दिन में 40 कॉपी का मूल्यांकन करेंगे.
परीक्षकों के मूल्यांकन केंद्र पर पहुंचने का समय 9.45 बजे है. स्टेप मार्किंग दायीं ओर करते हुए बायीं ओर प्रश्न की पूर्ण मार्किंग करनी है एवं प्रश्न क्रमानुसार प्रथम पृष्ठ पर अंकित करने को कहा गया. सचिव ने कहा कि अगर परीक्षार्थी किसी प्रश्न का उत्तर नहीं लिखा हो या फिर उत्तर अपठनीय हो, तभी उसे शून्य अंक दिया जा सकता है.
मूल्यांकन केंद्र पर जैमर, सीसीटीवी कैमरा लगाया जायेगा. परीक्षकों के लिए बायोमेट्रिक्स उपस्थिति अनिवार्य होगी. मूल्यांकन से इन्कार करने वाले शिक्षकों को कार्रवाई की चेतावनी भी दी गयी. जैक के उपाध्यक्ष फूल सिंह ने स्वागत भाषण दिया. संयुक्त सचिव नवल किशोर ने धन्यवाद ज्ञापन व प्रधानाध्यापक सह रिसोर्स पर्सन अशोक कुमार ने सिंह ने मंच का संचालन किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें