Advertisement

ranchi

  • Mar 14 2019 8:11AM

रांची : लोकसभा चुनाव के दौरान बैंकों में होनेवाले लेन-देन पर नजर रखी जायेगी

रांची : लोकसभा चुनाव के दौरान बैंकों में होनेवाले लेन-देन पर नजर रखी जायेगी
रांची : लोकसभा चुनाव के दौरान बैंकों से होने  वाले लेन-देन पर भी नजर रखी जायेगी. रांची के जिला निर्वाचन पदाधिकारी व  उपायुक्त राय महिमापत रे ने बैंकों के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि 10 लाख से अधिक के नगद लेन-देन के संबंध में तत्काल जानकारी दें. बुधवार को उपायुक्त समाहरणालय  परिसर में बैंकों के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे. 
 
उपायुक्त  ने कहा कि किसी भी तरह की संदिग्ध लेन-देन पर बैंक कड़ी निगाह रखें. अगर बल्क में आरटीजीएस हो रहे हैं, किसी खाते से  छोटी-छोटी राशि अधिक संख्या में लोगों के खाते में ट्रांसफर की जा रही है, तो बैंक इसकी भी सूचना दें. बैंकों के अधिकारियों को  बताया गया कि आगामी लोकसभा चुनाव में विभिन्न राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों को  चुनाव के लिए अपना खाता खुलवाना जरूरी है. बैंकों को इसका पालन भी करना  होगा. 
 
हर आधे घंटे पर मतदान करने का मैसेज आयेगा
 
उपायुक्त राय महिमापत रे ने मोबाइल सर्विस प्रोवाइडरों के साथ भी बैठक की. उपायुक्त ने बताया कि रांची लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं को हर आधे घंटे बाद मतदान का मैसेज आयेगा. जिसमें लोगों को मतदान करने का संदेश दिया जायेगा. सभी प्रोवाइडरों को इस दिशा में कार्रवाई करने को कहा गया है.
 

Advertisement

Comments

Advertisement