27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : जगन्नाथपुर थानेदार ने नशे में किया महिला और आम लोगों से दुर्व्यवहार

अमन तिवारी रांची : जगन्नाथपुर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अनूप कर्मकार ने नशे की हालत में जनप्रतिनिधि, महिला और आम लोगों के साथ दुर्व्यवहार किया है. इस बात की पुष्टि एसएसपी अनीश गुप्ता द्वारा तैयार रिपोर्ट से होती है. एसएसपी ने रिपोर्ट तैयार कर उक्त थानेदार पर विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा भी कर दी है. विभागीय […]

अमन तिवारी
रांची : जगन्नाथपुर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अनूप कर्मकार ने नशे की हालत में जनप्रतिनिधि, महिला और आम लोगों के साथ दुर्व्यवहार किया है. इस बात की पुष्टि एसएसपी अनीश गुप्ता द्वारा तैयार रिपोर्ट से होती है. एसएसपी ने रिपोर्ट तैयार कर उक्त थानेदार पर विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा भी कर दी है. विभागीय कार्रवाई के दौरान आरोप की पुष्टि होने के बाद मामले में आगे की कार्रवाई की जायेगी.
एसएसपी ने रिपोर्ट में लिखा है कि 13 फरवरी की रात दो पक्ष राम दीप प्रसाद एवं सुरेंद्र यादव के बीच मारपीट की घटना घटी थी. उक्त घटना की शिकायत के लिए धुर्वा निवासी वेद प्रकाश सिंह अपने मित्र वार्ड 37 के पार्षद आनंद मूर्ति, द्रौपदी देवी (60 वर्ष) व सूर्यमणि देवी के साथ जगन्नाथपुर थाना पहुंचे. थाना में ओडी पदाधिकारी मौजूद थे, लेकिन जगन्नाथपुर थाना प्रभारी अनुपस्थित थे. इस दौरान लोगों ने फोन पर जगन्नाथपुर थाना प्रभारी से संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन थानेदार ने फोन रिसीव नहीं किया. इसके बाद वार्ड पार्षद ने मामले की जानकारी फोन पर सिटी एसपी को दी. सिटी एसपी ने थानेदार को फोन कर अविलंब थाना पहुंच कर मामले में कार्रवाई का निर्देश दिया.
एसएसपी की रिपोर्ट में आगे लिखा है कि इस घटना के बाद भी जगन्नाथपुर थाना प्रभारी करीब दो घंटे बाद नशे की हालत में थाना पहुंचे और वहां मौजूद लोगों व जनप्रतिनिधियों के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया. इस बात की सूचना वार्ड पार्षद ने सिटी एसपी को फोन पर दी थी.
जब सिटी एसपी ने हटिया डीएसपी को मामले को देखने का निर्देश दिया, तब जाकर जगन्नाथपुर थाना प्रभारी ने घटना स्थल पर ओडी पदाधिकारी और गश्ती दल को विधि व्यवस्था संभालने के लिए भेजा. उक्त घटना को लेकर प्रथम पक्ष रामदीप प्रसाद की लिखित शिकायत पर जगन्नाथपुर थाना में 13 फरवरी को केस दर्ज किया गया था. वहीं दूसरे पक्ष की लिखित शिकायत पर 14 फरवरी को थाने में केस दर्ज किया गया.
एसएसपी ने रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि उक्त रात की घटना की शिकायत करने जगन्नाथपुर थाना पहुंचे वेद प्रकाश सिंह, वार्ड पार्षद आनंद मूर्ति, सूर्यमणि देवी सहित अन्य से सिटी एसपी ने बारी-बारी से पूछताछ की.
सभी ने थाना प्रभारी अनूप कर्मकार के नशे की हालत में सादे लिबास में थाना आकर अभद्र व्यवहार करने की बात कही. सिटी एसपी द्वारा निर्देश दिये जाने के बावजूद थाना प्रभारी अनूप कर्ममार दो घंटे बाद थाना पहुंचे और बुजुर्ग महिला, जनप्रतिनिधियों और अन्य के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगे.
उनके इस आचरण के कारण पुलिस की छवि धूमिल हुई है. उनका यह काम घोर लापरवाही और अयोग्य पुलिस पदाधिकारी होने का परिचायक है. उल्लेखनीय है कि मामले में पूर्व में एसएसपी ने हटिया डीएसपी से रिपोर्ट मांगी थी. हटिया डीएसपी की रिपोर्ट के आधार पर एसएसपी ने विभागीय कार्रवाई के लिए रिपोर्ट तैयार की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें