24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : मैट्रिक-इंटर की परीक्षा से 213 निष्कासित, पलामू के 129

रांची : मैट्रिक व इंटर परीक्षा 2019 में राज्य भर में कुल 213 परीक्षार्थी कदाचार करते पकड़े गये. इसमें इंटरमीडिएट के 189 और मैट्रिक के 24 परीक्षार्थी शामिल हैं. सबसे अधिक परीक्षार्थी पलामू में निष्कासित किये गये. पलामू में इंटर के 116 और मैट्रिक के 13 परीक्षार्थी कदाचार करते पकड़े गये. पलामू में एक दिन […]

रांची : मैट्रिक व इंटर परीक्षा 2019 में राज्य भर में कुल 213 परीक्षार्थी कदाचार करते पकड़े गये. इसमें इंटरमीडिएट के 189 और मैट्रिक के 24 परीक्षार्थी शामिल हैं. सबसे अधिक परीक्षार्थी पलामू में निष्कासित किये गये.
पलामू में इंटर के 116 और मैट्रिक के 13 परीक्षार्थी कदाचार करते पकड़े गये. पलामू में एक दिन में 61 परीक्षार्थी को कदाचार करते पकड़ा गया था. इसके बाद भी कदाचार का मामला सामने आया. कदाचार के आरोप में 61 परीक्षार्थी को निष्कासित किये जाने के बाद पलामू में फिर एक ही दिन 41 परीक्षार्थी कदाचार करते पकड़े गये.
मैट्रिक की परीक्षा में राज्य भर में 25 परीक्षार्थी कदाचार करते पकड़े गये. इनमें से अाधे परीक्षार्थी पलामू के हैं. पलामू में मैट्रिक में 13 परीक्षार्थी को कदाचार के आरोप में निष्कासित कर दिया गया. इंटरमीडिएट में पलामू के बाद सबसे अधिक कदाचार का मामला गढ़वा जिला में सामने आया. गढ़वा में इंटर में 11 परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया. हजारीबाग में भी छह परीक्षार्थी इंटर की परीक्षा से निष्कासित किये गये. मैट्रिक में पलामू के बाद सबसे अधिक परीक्षार्थी हजारीबाग से निष्कासित किये गये. हजारीबाग से मैट्रिक में तीन परीक्षार्थी को कदाचार करते पकड़ा गया.
गत वर्ष की तुलना में कम निष्कासन : परीक्षा में कदाचार रोकने के लिए झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा सभी केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये थे. गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष की परीक्षा में कदाचार के आरोप में परीक्षार्थियों का निष्कासन काफी कम हुआ. कई जिलों में मैट्रिक और इंटर में एक भी परीक्षार्थी निष्कासित नहीं किया गया. जिलों से मिली रिपोर्ट के अनुसार रांची, खूंटी, लोहरदगा, रामगढ़, कोडरमा, लातेहार, चतरा, जमशेदपुर, देवघर, धनबाद, दुमका, गोड्डा, पाकुड, साहेबगंज जिलों से मैट्रिक में एक भी परीक्षार्थी निष्कासित नहीं किया गया.
इंटर में निष्कासन
पलामू 116
गढ़वा 11
हजारीबगा 06
रांची 03
मैट्रिक में निष्कासन
पलामू 13
हजारीबाग 04
गढ़वा 02
सरायकेला 02
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें