29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : एक साल पहले दिया था आवेदन, नहीं मिला कार्ड

रांची : मतदान हर वयस्क भारतवासी का अधिकार है. वोट करें, देश गढ़ें मुहिम के तहत लोगों को उनका अधिकार दिलाने में प्रभात खबर सहायक की भूमिका में है. मतदाता सूची से नाम काटे जाने, आवेदन के बाद भी नाम नहीं जोड़ने या मतदाता पहचान पत्र नहीं मिलने की शिकायतें बड़ी संख्या में प्रभात खबर […]

रांची : मतदान हर वयस्क भारतवासी का अधिकार है. वोट करें, देश गढ़ें मुहिम के तहत लोगों को उनका अधिकार दिलाने में प्रभात खबर सहायक की भूमिका में है. मतदाता सूची से नाम काटे जाने, आवेदन के बाद भी नाम नहीं जोड़ने या मतदाता पहचान पत्र नहीं मिलने की शिकायतें बड़ी संख्या में प्रभात खबर को प्राप्त हुई हैं. उनमें से कुछ शिकायतों को छापा गया है. आज शिकायतकर्ताओं की पहचान से भी अवगत कराया जा रहा है.
कोशिश है कि चुनाव आयोग या जिला प्रशासन के जवाबदेह अधिकारी शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए उनको दूर करने का प्रयास करेंगे. पाठकों से अपील है कि मतदाता सूची से संबंधित अपनी शिकायतों के साथ पहचान की जानकारी भी मेल आइडी vivek.chandra@prabhatkhabar.in पर दें.
मैंने इसी वर्ष पांच जनवरी को वोटर आइडी के लिए आवेदन दिया था. 20 जनवरी को मेरा आवेदन स्वीकार कर लिया गया. लेकिन अभी तक मुझे एपिक नंबर या वोटर आइडी कार्ड नहीं मिला है. क्या मैं इस बार मतदान कर सकूंगा?
शोभित डे, ई-मेल : shobhitde@gmail.com
मैंने तीन बार फार्म भरा, तब जाकर आॅनलाइन सूची में मेरा नाम चढ़ा. लेकिन मुझे वोटर आइडी कार्ड नहीं मिला. मैंने आंगनबाड़ी जाकर पता किया, तो मुझे कुछ जानकारी नहीं दी गयी. मतदाता सूची में मेरा इपिक नंबर HZS8588055 है.
वसीम अंसारी, ई-मेल : wasim1997ansari@gmail.com
मैंने वोटर कार्ड के लिए एक साल पहले आवेदन किया था. नये वोटर लिस्ट में मेरा नाम आ भी गया है, लेकिन मुझे वोटर आइडी कार्ड नहीं मिला है. मेरा इपिक नंबर BBD2994077 है. मैं बीएलओ के पास जाती हूं, तो वह टालमटोल करती हैं. ब्लॉक में जाने पर कहा जाता है कि कार्ड गुम हो गया है. जिला में जाकर बनवा लो.
फौजिया तरन्नुम, खिजरी विधानसभा, फोन : 9031913827
मेरे वोटर कार्ड में पता किसी अमरूद बगान की जगह साहू गली दे दिया गया है. उसे सुधारने के लिए मैंने कई बार फार्म भरा. उसका स्टेटस पता ही नहीं चल पा रहा है.
अमित कुमार जायसवाल, ई-मेल : jaiswalamit2800@gmail.com
मुझे जो मतदाता सूची उपलब्ध करायी गयी है, उसमें मेरा विधानसभा क्षेत्र हटिया और राज्य मिजोरम बता दिया गया है. कृपया अशुद्धि को ठीक करने मे मदद करें.
पीएन सिंह,
narayan.pns@gmail. com
2016 में मैं 18 साल का हो गया था. उसके तुरंत बाद मैंने वोटर आइडी कार्ड के लिए आवेदन दिया. मेरा नाम मतदाता सूची में तो डाल दिया गया है. लेकिन, अब तक मुझे वोटर आइडी नहीं मिला है. मैं कई बार बीएलओ से मिला हूं.
उन्होंने कहा कि मेरा कार्ड उन तक नहीं पहुंचा है. उन्होंने कारण बताने से भी मना कर दिया. मतदाता सूची में मेरा बूथ भी मेरे परिवार से अलग कर दिया गया है. मुझे पहली बार वोट देने का मौका मिला है. मेरी परेशानी दूर करें.
रमन द्विवेदी, कदमा जमशेदपुर, ई-मेल rkrk128@gmail.com

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें