26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : देवघर एम्स में पढ़ाई शुरू कराने आज आयेगी टीम

रांची : देवघर में निर्माणाधीन एम्स में सत्र 2019-20 से ही एमबीबीएस की पढ़ाई आरंभ हो जायेगी. 50 सीटों पर एमबीबीएस की मंजूरी मिली है. पढ़ाई शुरू कराने के लिए 10 सदस्यीय टीम 10 मार्च को देवघर पहुंचेगी और अस्थायी कैंपस का निरीक्षण करेगी. गौरतलब है कि अभी देवघर एम्स का निर्माण हो रहा है. […]

रांची : देवघर में निर्माणाधीन एम्स में सत्र 2019-20 से ही एमबीबीएस की पढ़ाई आरंभ हो जायेगी. 50 सीटों पर एमबीबीएस की मंजूरी मिली है. पढ़ाई शुरू कराने के लिए 10 सदस्यीय टीम 10 मार्च को देवघर पहुंचेगी और अस्थायी कैंपस का निरीक्षण करेगी. गौरतलब है कि अभी देवघर एम्स का निर्माण हो रहा है. पर पहले सत्र की पढ़ाई के लिए देवघर स्थित बीआइटी एक्सटेंशन सेंटर को अस्थायी कैंपस बनाया गया है. जहां 50 छात्रों के पढ़ने और फैकल्टी के लिए कार्यालय की व्यवस्था है.
एम्स पटना मेंटर इंस्टीट्यूट बना : इस बाबत पटना एम्स के निदेशक डॉ प्रभात कुमार सिंह ने स्वास्थ्य सचिव को पत्र लिखकर जानकारी दी है.
उन्होंने लिखा है कि एम्स पटना को देवघर एम्स के लिए मेंटर इंस्टीट्यूट नियुक्त किया गया है. एम्स पटना और स्वास्थ्य मंत्रालय की एक टीम अस्थायी साइट को देखने आयेगी, जहां एमबीबीएस की पढ़ाई 2019-20 के लिए होनी है. 10 मार्च को टीम सड़क मार्ग से देवघर पहुंचेगी और 12 मार्च तक रहेगी. इधर स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा स्वास्थ्य सचिव को पत्र भेज कर टीम के संबंध में जानकारी दी गयी है. निरीक्षण टीम के अध्यक्ष एम्स पटना के निदेशक पीके सिंह हैं.
टीम में एम्स पटना के उपनिदेशक परिमल सिन्हा, डीन पीपी गुप्ता, डीके सिन्हा, डॉ बिंदे कुमार, संजीव कुमार, वीणा सिंह, सीनियर आर्किटेक्ट मुकेश वाजपेयी,स्वास्थ्य मंत्रालय के अवर सचिव शंभु कुमार होंगे. इस बाबत स्वास्थ्य सचिव डॉ कुलकर्णी ने देवघर उपायुक्त को पत्र भेज कर एक संपर्क पदाधिकारी नियुक्त करने का निर्देश दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें