27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिल्ली : विधायक के हस्ताक्षर का फर्जीवाड़ा

सिल्ली : सरकारी अनुदान लेने के लिए सिल्ली के स्थापना अनुमति प्राप्त उच्च विद्यालय बांसारुली के प्रधानाध्यापक व लिपिक द्वारा विधायक के नाम पर फर्जीवाड़ा किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. विधायक के निजी सचिव कैलाश प्रसाद ने इस संबंध में मुरी ओपी में प्रधानाध्यापक तपन कुमार साहू व विद्यालय के क्लर्क हरिहर […]

सिल्ली : सरकारी अनुदान लेने के लिए सिल्ली के स्थापना अनुमति प्राप्त उच्च विद्यालय बांसारुली के प्रधानाध्यापक व लिपिक द्वारा विधायक के नाम पर फर्जीवाड़ा किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. विधायक के निजी सचिव कैलाश प्रसाद ने इस संबंध में मुरी ओपी में प्रधानाध्यापक तपन कुमार साहू व विद्यालय के क्लर्क हरिहर प्रसाद मांझी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. कांड संख्या 43/19 भादवि की धारा 167, 420, 467, 468, 469, 471, 474 व 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
क्या है मामला: वर्ष 2018-19 के सरकारी अनुदान लेने के लिए प्रधानाध्यापक तपन कुमार साहू द्वारा भरे गये ऑनलाइन आवेदन में उन्होंने 2019 की बैठक की जगह फर्जी तरीके से विगत 15 अप्रैल 2017 को विद्यालय के शासी निकाय की हुई बैठक की कॉपी लगा दी है.
इसमें विधायक सीमा देवी की उपस्थिति दिखायी गयी है. लेकिन फर्जी करनेवाले यह भूल गये कि उस समय सीमा देवी विधायक थी ही नहीं. उनके पति अमित कुमार महतो विधायक थे, जबकि उसी प्रति में नीचे बतौर शासी निकाय के अध्यक्ष सह तत्कालीन विधायक अमित कुमार महतो का भी नाम लिखा हुआ है. इसे हटाना वे भूल गये. मजे की बात यह भी है कि बीइइओ सुदामा मिश्रा द्वारा भी इसे अभिप्रमाणित किया गया है. इस प्रति पर अटेस्टेड किये जाने का हस्ताक्षर है.
प्रधानाध्यापक व लिपिक पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी, पुलिस जांच में जुटी
ऐसे आया पकड़ में
विधायक सीमा देवी ने पिछले दिनों अनुदान से संबंधित कागजात के एक प्रति की विद्यालय के प्रधानाध्यापक से मांगी थी. देरी करने पर इसी प्रति जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय से मंगायी गयी. तब जाकर मामले का खुलासा हुआ.
बीइइओ का पक्ष
इस संबंध में बीइइओ सुदामा मिश्रा का पक्ष लिये जाने के लिए बात की गयी तो उन्होंने इस संबंध में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया. कहा आॅफिस की बातें मैं घर पर नहीं कर सकता. आॅफिस की बातें आॅफिस में ही करूंगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें