39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : नेशनल लोक अदालत में हुआ 14,948 मामलों का निष्पादन

लोक अदालत में 40 करोड़ 88 लाख 43 हजार 932 रुपये का हुआ सेटलमेंट रांची : नेशनल लीगल सर्विसेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया के दिशा-निर्देश के आलोक में शनिवार को झारखंड में नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया गया. इसमें 14,948 मामलों का निष्पादन किया गया. इस दौरान 40 करोड़ 88 लाख 43 हजार 932 रुपये […]

लोक अदालत में 40 करोड़ 88 लाख 43 हजार 932 रुपये का हुआ सेटलमेंट
रांची : नेशनल लीगल सर्विसेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया के दिशा-निर्देश के आलोक में शनिवार को झारखंड में नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया गया.
इसमें 14,948 मामलों का निष्पादन किया गया. इस दौरान 40 करोड़ 88 लाख 43 हजार 932 रुपये का सेटलमेंट हुआ. अंत में झारखंड स्टेट लीगल सर्विसेज अथॉरिटी (झालसा) के उप सचिव संतोष कुमार द्वारा नेशनल लोक अदालत में निष्पादित मामलों की जानकारी दी गयी.
झारखंड हाइकोर्ट में 35 लंबित मामले निष्पादित : झारखंड हाइकोर्ट में आयोजित लोक अदालत के दौरान 35 मामलों का निष्पादन किया गया. सीसीएल में 12 लोगों को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति के लिए नियुक्ति पत्र दिया गया. लंबित मामलों के निष्पादन के लिए तीन बेंच का गठन किया गया था. इसमें जस्टिस डॉ एसएन पाठक, जस्टिस अनिल कुमार चौधरी व जस्टिस राजेश कुमार की बेंच में मामलों की सुनवाई हुई.
सस्ता व सुलभ न्याय पाने का रास्ता है लोक अदालत : न्यायायुक्त : रांची सिविल कोर्ट परिसर में नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया गया. लोक अदालत में उपस्थित वादियों प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए न्यायायुक्त नवनीत कुमार ने कहा कि लोक अदालत सस्ता और सुलभ न्याय पाने का सबसे अच्छा माध्यम है. इसमें दोनों पक्षों की जीत होती है.
इससे धन और समय दोनों की बचत होती है. आज की लोक अदालत में विभिन्न बेंचों द्वारा 2,415 मामलों का निष्पादन किया गया. इस दौरान 6,25,07,262 रुपये का सेटलमेंट किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें