30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : प्रधानमंत्री के आगमन से पहले एंटी क्राइम चेकिंग से गायब थे जगन्नाथपुर थानेदार

एसएसपी की जांच में हुई पुष्टि, थानेदार पर विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा थाना प्रभारी को अयोग्य पुलिस पदाधिकारी बताया रांची : प्रधानमंत्री के 17 फरवरी को रांची आगमन और एयरपोर्ट के समीप कार्यक्रम को लेकर जहां राजधानी के सीनियर पुलिस अफसर से लेकर सभी थानेदार एलर्ट थे, वहीं जगन्नाथपुर थाना प्रभारी अनूप कर्मकार चेकिंग के […]

एसएसपी की जांच में हुई पुष्टि, थानेदार पर विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा
थाना प्रभारी को अयोग्य पुलिस पदाधिकारी बताया
रांची : प्रधानमंत्री के 17 फरवरी को रांची आगमन और एयरपोर्ट के समीप कार्यक्रम को लेकर जहां राजधानी के सीनियर पुलिस अफसर से लेकर सभी थानेदार एलर्ट थे, वहीं जगन्नाथपुर थाना प्रभारी अनूप कर्मकार चेकिंग के लिए निर्धारित स्थल से गायब मिले.
इस बात की पुष्टि एसएसपी अनीश गुप्ता द्वारा तैयार रिपोर्ट से होती है. प्रधानमंत्री के आगमन से एक दिन पहले 16 फरवरी को सुरक्षा को लेकर रात नौ बजे से लेकर 11 बजे तक एंटी क्राइम चेकिंग अभियान चलाया गया था. इस काम में जगन्नाथपुर थाना प्रभारी को छोड़ कर राजधानी के सभी थानेदार मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी करते मिले. एसएसपी ने अपनी रिपोर्ट में जगन्नाथपुर थानेदार के इस कार्य को आदेश का उल्लंघन, स्वेच्छारिता, अनुशासनहीनता एवं एक अयोग्य पुलिस पदाधिकारी बताया है.
निर्धारित स्थान पर ड्यूटी से गायब थे थानेदार : एसएसपी ने अपनी रिपोर्ट में आगे लिखा है कि सिटी कंट्रोल रूम से आपके के लिए चेकिंग का जो स्थान निर्धारित किया गया था, वहां पर आप उपस्थित नहीं थे. साथ ही नगर सिटी कंट्रोल रूम को चेकिंग के संबंध में गलत सूचना दी गयी. उक्त आरोप के संबंध में एसएसपी ने विभागीय कार्रवाई से पहले जगन्नाथपुर थानेदार को शोकॉज किया था.
विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा से पहले थानेदार ने उनका पक्ष मांगा गया था. पुलिस अधिकारियों के अनुसार जगन्नाथपुर थानेदार ने अपने जवाब में पुलिस अधिकारियों को बताया था वह वायरलेस सेट और पुलिस बल के साथ निर्धारित स्थल पर चेकिंग कर रहे थे. लेकिन पुलिस अधिकारियों ने उनके जवाब पर यकीन नहीं किया. इसके बाद उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें