39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रश्न पत्र लीक मामला : दोबारा परीक्षा लेने पर जैक आज लेगा निर्णय

रांची : इंटरमीडिएट भौतिकी के प्रश्न पत्र लीक होने के मामले को लेकर झारखंड एकेडमिक काउंसिल की परीक्षा बोर्ड की बैठक नौ मार्च को होगी. बैठक में प्रश्न पत्र लीक होने को लेकर जिलों से भेजी गयी रिपोर्ट पर विचार किया जायेगा. कोडरमा, हजारीबाग व गिरिडीह से इस मामले में जैक को रिपोर्ट भेज दी […]

रांची : इंटरमीडिएट भौतिकी के प्रश्न पत्र लीक होने के मामले को लेकर झारखंड एकेडमिक काउंसिल की परीक्षा बोर्ड की बैठक नौ मार्च को होगी. बैठक में प्रश्न पत्र लीक होने को लेकर जिलों से भेजी गयी रिपोर्ट पर विचार किया जायेगा.
कोडरमा, हजारीबाग व गिरिडीह से इस मामले में जैक को रिपोर्ट भेज दी गयी है. जानकारी के अनुसार जिलों से भेजी गयी रिपोर्ट में कहा गया है कि भौतिकी का प्रश्न पत्र परीक्षा शुरू होने से पहले ही वायरल कर दिया गया था.
रिपोर्ट के अनुसार प्रश्न पत्र दोपहर 1.25 बजे से 1.30 बजे के बीच बाहर भेजा गया था जबकि परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों को दो बजे प्रश्न पत्र दिया जाता है. प्रश्न पत्र वितरण के बाद 15 मिनट का समय पढ़ने के लिए दिया जाता है. ऐसे में संभावना जतायी जा रही है कि भौतिकी की फिर से परीक्षा ली जा सकती है.
उल्लेखनीय है कि इस मामले में संबंधित विद्यालय के केंद्राधीक्षक से लेकर चपरासी तक को परीक्षा कार्य से हटा दिया गया है. शिक्षा विभाग के स्तर से दोषी लोगों को निलंबित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. इसके साथ दोषी लोगों पर परीक्षा अधिनियम के तहत भी कार्रवाई की जायेगी.
परीक्षा बोर्ड की बैठक में कक्षा 11वीं की 15 व 16 मार्च को होनेवाली परीक्षा पर भी निर्णय लिया जायेगा. 15 व 16 मार्च को जिन केंद्रों पर 11वीं बोर्ड की परीक्षा होनी है उनमें से कुछ केंद्रों पर डीएलएड की भी परीक्षा है. स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग ने 15 व 16 मार्च की परीक्षा 25 मार्च को लेने के लिए जैक को पत्र लिखा है.
तीन परीक्षार्थी निष्कासित
दूसरी तरफ, इंटरमीडिएट की परीक्षा में जेएन कॉलेज स्थित परीक्षा केंद्र से तीन परीक्षार्थियों को कदाचार के आरोप में निष्कासित कर दिया गया. जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को इंटर वाणिज्य संकाय में 7329 परीक्षार्थियों को शामिल होना था, जिसमें से 7329 एवं कला संकाय में 7872 परीक्षार्थी को परीक्षा में शामिल होना था जिसमें से 7691 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. परीक्षा शांतिपूर्वक हुई.
कोडरमा, हजारीबाग व गिरिडीह से जैक को रिपोर्ट भेज दी गयी है
रिपोर्ट के अनुसार प्रश्न पत्र दोपहर 1.25 बजे से 1.30 बजे के बीच बाहर भेजा गया था
प्रश्न पत्र लीक होने के मामले में दोषी लोगों को निलंबित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें