31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : आवेदन किये बहुत दिन हो गये, लेकिन नहीं मिला वोटर कार्ड

रांची : मतदान हर वयस्क भारतवासी का अधिकार है. वोट करें, देश गढ़ें मुहिम के तहत लोगों को उनका अधिकार दिलाने में प्रभात खबर सहायक की भूमिका में है. मतदाता सूची से नाम काटे जाने, आवेदन के बाद भी नाम नहीं जोड़ने या मतदाता पहचान पत्र नहीं मिलने की शिकायतें बड़ी संख्या में प्रभात खबर […]

रांची : मतदान हर वयस्क भारतवासी का अधिकार है. वोट करें, देश गढ़ें मुहिम के तहत लोगों को उनका अधिकार दिलाने में प्रभात खबर सहायक की भूमिका में है. मतदाता सूची से नाम काटे जाने, आवेदन के बाद भी नाम नहीं जोड़ने या मतदाता पहचान पत्र नहीं मिलने की शिकायतें बड़ी संख्या में प्रभात खबर को प्राप्त हुई हैं. उनमें से कुछ शिकायतों को छापा गया है.
आज शिकायतकर्ताओं की पहचान से भी अवगत कराया जा रहा है. कोशिश है कि चुनाव आयोग या जिला प्रशासन के जवाबदेह अधिकारी शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए उनको दूर करने का प्रयास करेंगे. पाठकों से अपील है कि मतदाता सूची से संबंधित अपनी शिकायतों के साथ पहचान की जानकारी भी मेल आइडी vivek.chandra@prabhatkhabar.in पर दें.
मतदाता पहचान पत्र में सुधार नहीं हो पा रहा है. मेरे पहचान पत्र में जन्म तिथि गलत अंकित हो गया है. मेरा इपिक नंबर-FLJ6258602 है. कई बार आवेदन भी दिया, पर आज तक नहीं सुधर पाया है.
राकेश शाह, खारूंदी गढ़
मैंने करीब एक साल पहले
वोटर कार्ड के लिए आवेदन
किया था. मेरा कार्ड बना हुआ है और वोटर लिस्ट में नाम भी आ गया है, लेिकन वोटर कार्ड नहीं मिल रहा है. ऑनलाइन चेक करने पर भी दिखा रहा है. अब आगे क्या करना होगा.
अरविंद कुमार, पुंदाग
मैंने वोटर कार्ड के लिए आवेदन दिया था, लेकिन अभी तक इस बारे में न तो मुझे कोई सूचना है और न ही वोटर कार्ड मिला. कई बार इस संबंध में जानकारी लेने की कोशिश की, पर अब तक कोई जानकारी नहीं मिली है.
ऋषभ राज, न्यू अलकापुरी, अरगोड़ा
मेरे नाम से दो-दो वोटर कार्ड बन गया है, लेकिन एक भी अभी तक मुझे मिला नहीं है. मेरे इपिक नंबर GHT6985485 में रिलेटिव वाले कॉलम में मेरी पत्नी का नाम डाला गया है. वहीं एपिक नंबर GHT6914410 में मेरे पिता का नाम है.
दीपक कुमार महतो, गोड्डा
मैंने बच्चे के नाम में सुधार के लिए आवेदन-8 भरा है. आवेदन जमा होने के बाद जो रेफरेंस नंबर उपलब्ध कराया गया है. वो OVC811583944,OVI754212617,OWQ320054648 और OOV388510105 है, पर
अभी तक वोटर कार्ड नहीं मिल पाया है.
जुबैर अहमद खान
मैंने वोटर कार्ड के लिए 24फरवरी को आवेदन भरा है. मेरा ओपीएन नंबर-782365295 है. मेरा आवेदन स्टेटस में बीएलओ के पास दिखा रहा है, लेकिन अभी तक मेरा वोटर कार्ड नहीं मिल पाया है.
अरुण कुमार सिंह, रेडियम रोड

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें