32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : सांसद वीरेंद्र सिंह ने कहा, नेताजी के अवतार हैं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

रांची : भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि देश की आजादी के समय सुभाष चंद्र बोस ने नारा दिया था कि तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा. इसी प्रकार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह किसानों से सुझाव व समर्थन मांग रहे हैं. इनका नारा […]

रांची : भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि देश की आजादी के समय सुभाष चंद्र बोस ने नारा दिया था कि तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा. इसी प्रकार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह किसानों से सुझाव व समर्थन मांग रहे हैं. इनका नारा है कि तुम मुझे सुझाव व समर्थन दो, मैं तुम्हें सुशासन दूंगा. श्री मस्त गुरुवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.
उन्होंने कहा कि यह हकीकत है. मैं किसी प्रकार की चापलूसी नहीं कर रहा हूं. श्री शाह सच में सुभाष चंद्र बोस के अवतार हैं. उल्लेखनीय है कि पूरे देश में किसानों के साथ मन की बात कार्यक्रम चलाया जा रहा है.
वीरेंद्र सिंह इस कार्यक्रम के चार राज्य उत्तरप्रदेश, बिहार, झारखंड व पश्चिम बंगाल के प्रभारी हैं. इस कार्यक्रम के तहत किसानों से सुझाव लिये जा रहे हैं. किसानों के सुझाव को संकल्प पत्र में शामिल किया जायेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने किसानों के हित में ऐतिहासिक फैसला लिया है. किसानों को खेती के लिए छह हजार रुपये दिये जा रहे हैं. किसानों की आय दोगुनी करने के लिए केंद्र सरकार प्रयासरत है.
इनके लिए सरकार की ओर से कई योजनाएं शुरू की गयी हैं. झारखंड के किसानों से मिले सुझाव के बारे में उन्होंने कहा कि पलामू के एक किसान ने लाह की खेती को बढ़ावा देने की बात कही है. केंद्र सरकार ने बांस की खेती को बढ़ावा देने के लिए बजट में 1600 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है. सरकार गोबर के खाद को लेकर सब्सिडी दे रही है. इससे दुनिया में आर्गेनिक खेती का विस्तार होगा.
अगर योग्यता होगी, तो मोर्चा के पदाधिकारी को मिलेगा टिकट : यह पूछे जाने पर कि क्या किसान मोर्चा के पदाधिकारियों को चुनाव में टिकट दिया जायेगा. इस पर श्री मस्त ने कहा कि पार्टी में टिकट को लेकर किसान मोर्चा का कोई कोटा नहीं है. सभी पार्टी के कार्यकर्ता हैं. अगर इनमें योग्यता होगी और पार्टी को लगेगा कि वे चुनाव जीत सकते हैं तो जरूर टिकट मिलेगा. मौके पर प्रदेश किसान मोर्चा के अध्यक्ष ज्योतिरीश्वर सिंह समेत कई लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें