36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड में पर्यटन को तराशने का काम कर रही है सरकार : बाउरी

जोन्हा फॉल में पर्यटकीय सुविधाओं एवं एडवेंचर पार्क का उदघाटन अनगड़ा : जोन्हाफॉल में नये बने पर्यटकीय सुविधाओं एवं एडवेंचर पार्क का उदघाटन बुधवार को पर्यटन मंत्री अमर बाउरी, सांसद रामटहल चौधरी व पर्यटन सचिव राहुल शर्मा ने संयुक्त रूप से किया. पर्यटन मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि राज्य में पर्यटन के क्षेत्र […]

जोन्हा फॉल में पर्यटकीय सुविधाओं एवं एडवेंचर पार्क का उदघाटन
अनगड़ा : जोन्हाफॉल में नये बने पर्यटकीय सुविधाओं एवं एडवेंचर पार्क का उदघाटन बुधवार को पर्यटन मंत्री अमर बाउरी, सांसद रामटहल चौधरी व पर्यटन सचिव राहुल शर्मा ने संयुक्त रूप से किया. पर्यटन मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि राज्य में पर्यटन के क्षेत्र में असीम संभावनाएं हैं, इन्हीं को तराशने का कार्य राज्य सरकार कर रही है. उन्होंने कहा कि स्वदेश दर्शन योजना के तहत 57 करोड़ की लागत से दलमा से नेतरहाट तक चांडिल, पतरातू, बेतला सहित अन्य पर्यटनस्थलों को होते हुए इको टुरिज्म चैनल विकसित होगा. केंद्र ने इसकी स्वीकृति दे दी है.
प्रसाद योजना के तहत 39 करोड़ की लागत से देवघर में कार्य होगा. उन्होंने कहा कि पर्यटन से बड़ी संख्या में स्थानीय लोग रोजगार से जुड़ेंगे, इसके लिए सरकार ने कार्य प्रारंभ कर दिया है. मंत्री ने कहा कि सिद्धार्थ से गौतम बुद्ध बनने की गाथा इटखोरी से ही प्रारंभ हुई थी. यहां विश्व के सबसे बड़े बौद्ध स्तूप का निर्माण किया जायेगा.
पर्यटन के विकास से बढ़ेगा रोजगार: सांसद
सांसद रामटहल चौधरी ने कहा कि झारखंड पर्यटन के क्षेत्र में ऊंटी व कश्मीर से भी आगे निकलेगा. स्थानीय लोग बेहतर माहौल बनायें, सरकार क्षेत्र को विकसित करेगी, जिससे बाहर के पर्यटक यहां आयेंगे, जिससे लोगों को रोजगार मिलेगा. सचिव ने कहा कि पर्यटक हमारे यहां आकर गुणवत्तापूर्ण समय बितायें और सुखद अहसास लेकर जाये, इसकी तैयारी विभाग कर रहा है. मौके पर पर्यटन निदेशक संजीव कुमार बेसरा, जेटीडीसी के जीएम राजीव रंजन सहित अन्य मौजूद थे. जोन्हा फॉल में छह गजीबो, चार फूड कियोस्क, एक फूड स्टोर, एक सूचना केंद्र, एक लेडिज टॉयलेट, एक लो रोप कोर्स व एक हाई रोप कोर्स (एडवेंचर) का लोकार्पण मंत्री ने किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें