34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : आमंत्रण नहीं मिलने से नाराज पंचायत प्रतिनिधियों का हंगामा

नामकुम/रांची : नामकुम प्रखंड सह अंचल कार्यालय के नवनिर्मित भवन के उदघाटन समारोह में आमंत्रित नहीं किये जाने से नाराज पंचायत प्रतिनिधियों ने कार्यक्रम का विरोध किया. विरोध इतना बढ़ गया कि उदघाटन करने पहुंचे ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा के सामने ही धक्का-मुक्की व गाली-गलौज की नौबत आ गयी. स्थिति को बिगड़ता देख […]

नामकुम/रांची : नामकुम प्रखंड सह अंचल कार्यालय के नवनिर्मित भवन के उदघाटन समारोह में आमंत्रित नहीं किये जाने से नाराज पंचायत प्रतिनिधियों ने कार्यक्रम का विरोध किया. विरोध इतना बढ़ गया कि उदघाटन करने पहुंचे ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा के सामने ही धक्का-मुक्की व गाली-गलौज की नौबत आ गयी. स्थिति को बिगड़ता देख मंत्री उदघाटन स्थल से लौट गये. इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया. इसके बाद सांसद रामटहल चौधरी व विधायक रामकुमार पाहन ने नये भवन का उदघाटन किया.
इधर, भाजपा कार्यकर्ताओं ने बीडीओ पर बदइंतजामी का ठीकरा फोड़ दिया. सांसद व विधायक ने भी अधिकारियों को खरी-खोटी सुनायी. कुछ देर बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को छोड़ दिया. प्रदर्शन करनेवालों में जिप राजेश कच्छप, फूलकुमारी देवी, प्रखंड प्रमुख रीता रजनी कुजूर, सुशीला एक्का, प्रमोद कुमार, लाल कालीशरणनाथ शाहदेव, लाल काली नाथ शाहदेव, रितेश उरांव, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष अनिल वैद्य, इंटक सचिव रमेश पांडेय, सतीश पॉल मुंजनी, माधुरी देवी, शैलेश मिश्रा, छोटू सिंह, नान्हे कच्छप, पंचु तिर्की, राजू नायक आदि शामिल थे.
ह्वाट्सएेप पर दी गयी थी सूचना : बीडीओ
इधर, बीडीओ देवदत्त पाठक ने मंत्री के समक्ष ही प्रदर्शन कर रहे लोगों को बताया कि दो दिन पूर्व ही विभाग द्वारा भवन का उदघाटन करने की जानकारी मिली थी. पर छुट्टी होने के कारण व्यक्तिगत तौर पर निमंत्रण नहीं दिया जा सका. हालांकि ह्वाट्सएेप पर सूचना दी गयी थी. इधर, भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता एके मंडल ने भी सफाई दी.
शिलापट्ट पर किसी पंचायत प्रतिनिधि का नाम दर्ज नहीं, जनप्रतिनिधियों ने कहा : की गयी अनदेखी
उदघाटन कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किये जाने से नाराज जनप्रतिनिधियों ने कहा कि सरकारी कार्यक्रम को पार्टी का कार्यक्रम बना दिया गया है. न तो जिप सदस्यों को कार्यक्रम की जानकारी दी गयी, न ही प्रमुख को. शिलापट्ट पर किसी भी पंचायत प्रतिनिधि का नाम दर्ज नहीं किया गया, जो शर्मनाक है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें