26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : सीपी सिंह ने राजधानी में श्रमयोगी मानधन योजना की शुरुआत की

15 हजार से कम कमानेवालों को मिलेगा इस योजना का लाभ रांची : नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने मंगलवार को राजधानी में प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना को लांच किया. टाटी पूर्वी के पंचायत भवन में आयोजित कार्यक्रम में श्री सिंह ने कहा कि इसका लाभ 15 हजार रुपये से कम कमाने वाले उठा सकते […]

15 हजार से कम कमानेवालों को मिलेगा इस योजना का लाभ
रांची : नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने मंगलवार को राजधानी में प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना को लांच किया. टाटी पूर्वी के पंचायत भवन में आयोजित कार्यक्रम में श्री सिंह ने कहा कि इसका लाभ 15 हजार रुपये से कम कमाने वाले उठा सकते हैं. प्रधानमंत्री चाहते हैं कि काम करने लायक शरीर नहीं रहे, तो जीवन यापन के लिए कुछ राशि मिले.
केंद्र सरकार कई ऐसी स्कीम लांच कर रही है, जिसका लाभ बेरोजगारों को भी मिल रहा है. श्रम विभाग के प्रधान सचिव डॉ राजीव अरुण एक्का ने कहा कि इस योजना का लाभ कोई भी मजदूर ले सकता है. सरकार की स्कीम से जुड़े लोग भी इसका लाभ ले सकते हैं. इसमें 15 हजार रुपये से कम का मानदेय होना चाहिए. निबंधन की प्रक्रिया प्रज्ञा केंद्र के माध्यम से चल रही है.
ज्यादा निबंधन कराने वालों को मिलेगा प्रशस्ति पत्र
इस मौके पर नगर विकास मंत्री ने बैठक कर सभी प्रज्ञा केंद्र संचालकों को 100 असंगठित श्रमिकों का निबंधन करने को कहा. उन्होंने कहा कि वैसे संचालक जो अधिक संख्या में पंजीकरण करेंगे, उन्हें जिला प्रशासन द्वारा प्रशस्ति पत्र दिया जायेगा. असंगठित श्रमिक 55 से 200 रुपये प्रतिमाह जमा कर इस स्कीम का लाभ ले सकते हैं. जिले में 12194 लोगों के निबंधन का लक्ष्य रखा गया है. इस मौके पर सदर एसडीओ गरिमा सिंह, टाटी पूर्वी पंचायत की मुखिया किरण पहान, प्रधान अर्जुन पहान आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें