29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे योजनाओं का लाभ : सुनील बर्णवाल

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव ने सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारियों को दिया निर्देश रांची : मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सह सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव सुनील कुमार बर्णवाल ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि सरकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार इस तरीके से करें कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक इसका लाभ […]

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव ने सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारियों को दिया निर्देश
रांची : मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सह सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव सुनील कुमार बर्णवाल ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि सरकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार इस तरीके से करें कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक इसका लाभ पहुंचे. उन्होंने पांच मार्च को लांच होने वाली प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना का प्रचार-प्रसार अच्छे से करने का निर्देश दिया. इसके लिए नुक्कड़ नाटक की भी मदद लें. सभी जिला जनसंपर्क पदाधिकारियों को मार्च के पहले सप्ताह तक बची हुई राशि सरेंडर करने का निर्देश दिया. श्री बर्णवाल शनिवार को सूचना भवन में विभाग के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे.
वोटर अवेयरनेस के लिए करें एलइटी वैन का उपयोग : प्रधान सचिव सुनील कुमार बर्णवाल ने संताल परगना जिले और पूर्वी सिंहभूम जिलों में रेलवे स्टेशनों पर संताली भाषा ओलचिकी में उदघोषणा पर जिला जनसंपर्क पदाधिकारी को कार्य करने का निर्देश दिया.
उन्होंने सभी जिला जनसंपर्क पदाधिकारियों को कहा कि चुनाव से संबंधित कार्यों के लिए तैयार रहे और एलइडी वैन का उपयोग वोटर अवेयरनेस के लिए करें. उन्होंने सभी जिला जनसंपर्क पदाधिकारियों को कहा कि जिले में हो रही गतिविधियों पर नजर रखें और प्रेस रिलीज की संख्या बढ़ायें.
प्रचार-प्रसार के लिए बजट की कमी नहीं
श्री बर्णवाल ने कहा कि सरकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार में होने वाले व्यय का पहले से प्लान कर बजट तैयार करें. इससे विभाग द्वारा किये जा रहे प्रचार प्रसार के लिए बजट की कमी नहीं होगी. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के जरिये योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार करें.
विभाग के निदेशक रामलखन गुप्ता ने कहा कि मीडिया के लोगों से सामंजस्य स्थापित कर योजनाओं के बारे में आम जनता को जागरूक करें. आम जनता के हित को ध्यान में रख कर कार्य करें. मौके पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अपर सचिव रमाकांत सिंह, विभाग के उप निदेशक, प्रमंडलीय उप निदेशक, सभी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी एवं विभाग के अधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें