34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रिक्त स्थान को सही शब्द से भरें, पर शब्द दिया ही नहीं

रांची : शुक्रवार को मैट्रिक की संस्कृत की परीक्षा हुई. प्रश्न संख्या नौ में पूछा गया था कि नीचे दिये गये वाक्य में रिक्त स्थान को बॉक्स में दिये गये सही शब्द से भरे. लेकिन कोई शब्द दिया ही नहीं गया था. एेसे में परीक्षार्थियों को उत्तर लिखने में काफी परेशानी हुई. परीक्षा केंद्र के […]

रांची : शुक्रवार को मैट्रिक की संस्कृत की परीक्षा हुई. प्रश्न संख्या नौ में पूछा गया था कि नीचे दिये गये वाक्य में रिक्त स्थान को बॉक्स में दिये गये सही शब्द से भरे. लेकिन कोई शब्द दिया ही नहीं गया था. एेसे में परीक्षार्थियों को उत्तर लिखने में काफी परेशानी हुई.
परीक्षा केंद्र के अधीक्षकों ने इसकी जानकारी संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी को दी. झारखंड एकेडमिक काउंसिल को भी बताया गया. प्रश्न चार अंक के थे. दूसरी ओर, राज्य भर में मैट्रिक व इंटर की परीक्षा शांतिपूर्वक हुई. मैट्रिक की परीक्षा में 3,58,253 परीक्षार्थी को परीक्षा में शामिल होना था, जिसमें से 3,54,079 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी.
वहीं, इंटरमीडिएट में 90728 छात्र-छात्राओं को परीक्षा में शामिल होना था, जिसमें से 89421 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी. झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार इंटरमीडिएट की परीक्षा में दो परीक्षार्थी को कदाचार के आरोप में निष्कासित कर दिया गया. दोनों को अन्नदा कॉलेज हजारीबाग स्थित परीक्षा केंद्र से निष्कासित किया गया.
छात्र हित में लिया जायेगा निर्णय : जैक अध्यक्ष डॉ अरविंद प्रसाद सिंह ने कहा कि संस्कृत की परीक्षा में प्रश्न संख्या नौ को लेकर शिकायत मिली है. इसकी जांच करायी जायेगी. मामला सही पाये जाने पर छात्र हित में निर्णय लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें