33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : मंत्री ने की सरकार की शिकायत, संवैधानिक संकट है यह : झामुमो

रांची : झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि मंत्री सरयू राय द्वारा राज्यपाल से मिल कर सरकार की अनियमितताओं को बताना गंभीर संवैधानिक संकट है. मंत्री ने राज्यपाल से कहा है कि राज्य सरकार में योजनाओं के क्रियान्वयन एवं निर्धारण के संबंध में अनियमितता एवं अराजकता काफी बढ़ गयी है, जिस पर उन्होंने […]

रांची : झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि मंत्री सरयू राय द्वारा राज्यपाल से मिल कर सरकार की अनियमितताओं को बताना गंभीर संवैधानिक संकट है. मंत्री ने राज्यपाल से कहा है कि राज्य सरकार में योजनाओं के क्रियान्वयन एवं निर्धारण के संबंध में अनियमितता एवं अराजकता काफी बढ़ गयी है, जिस पर उन्होंने समय–समय पर आपत्ति दर्ज करायी है तथा इस संबंध में तमाम साक्ष्यों के साथ संबंधित संचिकाएं राज्यपाल को सौंपा गया है.
मंत्री द्वारा यह भी स्वीकार किया गया कि चूंकि राज्य मंत्री परिषद की अभिभावक राज्यपाल हैं, इसलिए उनका ध्यान इस ओर आकृष्ट किया गया एवं उनके संज्ञान में लाया गया है. श्री भट्टाचार्य ने कहा कि मंत्री परिषद के किसी सदस्य द्वारा सरकार के क्रियाकलापों को लेकर की गयी सार्वजनिक शिकायत गंभीर संवैधानिक संकट के संकेत हैं.
जब सरकार ही मानती है कि वह गलत एवं असंवैधानिक कार्यों में लिप्त है तो यह और भी गंभीर हो जाता है. ऐसे परिस्थिति में राज्यपाल से हम यह अपेक्षा रखते हैं कि वे अविलंब संपूर्ण परिस्थिति एवं उपलब्ध साक्ष्यों पर गहन जांचोपरांत अनियमितता एवं अराजकता के जिम्मेदार विभागीय मंत्री, विभाग प्रमुख एवं सक्षम पदाधिकारियों पर नियम संगत कार्रवाई सुनिश्चित करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें