25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड के प्राथमिक शिक्षकों को प्रोन्नति का है इंतजार

रांची : राज्य के प्राथमिक व मध्य विद्यालय के शिक्षकों को अब तक प्रावधान के अनुरूप प्रोन्नति नहीं मिली है. वर्ष 2016-17 में शिक्षकों की प्रोन्नति की प्रक्रिया शुरू की गयी थी. राज्य के नौ जिलों में अब तक शिक्षकों को सभी ग्रेड में प्रावधान के अनुरूप प्राेन्नति नहीं मिली है. इससे शिक्षकों में काफी […]

रांची : राज्य के प्राथमिक व मध्य विद्यालय के शिक्षकों को अब तक प्रावधान के अनुरूप प्रोन्नति नहीं मिली है. वर्ष 2016-17 में शिक्षकों की प्रोन्नति की प्रक्रिया शुरू की गयी थी. राज्य के नौ जिलों में अब तक शिक्षकों को सभी ग्रेड में प्रावधान के अनुरूप प्राेन्नति नहीं मिली है. इससे शिक्षकों में काफी आक्रोश है. शिक्षकों की प्रोन्नति को लेकर प्रक्रिया शुरू की गयी, पर फाइनल लिस्ट जारी नहीं की गयी.
झारखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश महासचिव योगेंद्र तिवारी ने कहा कि सरकार शिक्षकों की समस्याओं के समाधान के प्रति गंभीर नहीं है. स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग द्वारा शिक्षकों की प्रोन्नति के लिए जिलों को पत्र जारी किया गया था.
जिला स्तर पर शिक्षकों की प्रोन्नति की प्रक्रिया भी शुरू की गयी, पर नौ जिलों में आज तक सभी ग्रेड में प्रावधान के अनुरूप शिक्षकों को प्रोन्नति नहीं दी गयी. उन्होंने बताया कि देवघर, सिमडेगा, गुमला, धनबाद, बोकारो, पाकुड़, साहेबगंज, लोहरदगा व रामगढ़ में अब तक शिक्षकों को सभी ग्रेड में प्रोन्नति नहीं मिली है. संघ की ओर से इस मामले को लेकर विभागीय पदाधिकारियों को मांग पत्र सौंपा गया, पर मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई.
संघ ने कहा है कि शिक्षकों के अंतर जिला स्थानांतरण का मामला भी अब तक लंबित है. राज्य के प्राथमिक व मध्य विद्यालय के लगभग सात हजार शिक्षक अंतर जिला स्थानांतरण का इंतजार कर रहे हैं. शिक्षकों के स्थानांतरण को लेकर बन रही नियमावली दो वर्ष से विभागीय स्तर पर लंबित है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें