27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : अब 15 को खुलेगा रातू रोड एलिवेटेड कॉरिडोर का टेंडर

रांची : एनएचएआइ ने एक बार फिर रातू रोड में बनने वाले एलिवेटेड कॉरिडोर का टेंडर खोलने की तिथि बढ़ा दी है. अब यह टेंडर 15 मार्च को खुलेगा. इसी दिन टेंडर खोलने के बाद ठेकेदार का चयन होगा. अगर इस बार फिर तिथि नहीं बढ़ती है, तो टेंडर फाइनल हो जायेगा. उसके बाद एलिवेटेड […]

रांची : एनएचएआइ ने एक बार फिर रातू रोड में बनने वाले एलिवेटेड कॉरिडोर का टेंडर खोलने की तिथि बढ़ा दी है. अब यह टेंडर 15 मार्च को खुलेगा. इसी दिन टेंडर खोलने के बाद ठेकेदार का चयन होगा. अगर इस बार फिर तिथि नहीं बढ़ती है, तो टेंडर फाइनल हो जायेगा. उसके बाद एलिवेटेड कॉरिडोर बनवाने की दिशा में काम शुरू हो जायेगा.
गौरतलब है कि अब तक तीन बार टेंडर की तिथि बढ़ायी जा चुकी है. सबसे पहले एक जनवरी को टेंडर खुलना था, लेकिन इसकी तारीख बढ़ा कर छह फरवरी कर दी गयी. छह फरवरी को भी टेंडर नहीं खोला गया और तिथि बढ़ा कर 22 फरवरी कर दी गयी. इस दिन भी टेंडर नहीं खुला और अब टेंडर खोलने की तिथि 15 मार्च कर दी गयी है.
अब तक नहीं सुलझा है जमीन का मामला : एनएचएआइ ने कचहरी के पास से रातू रोड होते हुए पिस्का मोड़ के आगे इटकी रोड व पंडरा रोड तक एलिवेटेड कॉरिडोर निर्माण का टेंडर जारी किया था. करीब 212 करोड़ रुपये की लागत से एलिवेटेड कॉरिडोर निर्माण की योजना तैयार की गयी है. एलिवेटेड कॉरिडोर के लिए अभी जमीन लेने का मामला पूरी तरह नहीं सुलझा है.
रैयतों को नोटिस दिया गया था. रैयतों ने अपनी आपत्तियां रखी हैं. उसका निराकरण किया जा रहा है. ये बातें सामने आ रही है कि रातू रोड चौक के ऊपर से हरमू फ्लाइओवर का निर्माण करना है. इधर, से रातू रोड एलिवेटेड कॉरिडोर भी वहीं पर जाकर मिलेगा. ऐसे में यह तय नहीं हो पाया है कि किस तरह रातू रोड चौक के पास से एलिवेटेड रोड गुजरे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें