26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : पीजी परीक्षा को ले जारी एडमिट कार्ड में सभी परीक्षार्थियों की जन्मतिथि एक जनवरी 1970

एक मार्च से शुरू हो रही है स्नातकोत्तर सेमेस्टर वन की परीक्षा रांची : रांची विश्वविद्यालय के पीजी सेमेस्टर वन की परीक्षा एक मार्च से होगी. प्रवेश पत्र का वितरण मंगलवार से शुरू कर दिया गया है. हालांकि प्रवेश पत्र में कई गड़बड़ी हैं. सभी परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड में जन्म तिथि एक जनवरी 1970 […]

एक मार्च से शुरू हो रही है स्नातकोत्तर सेमेस्टर वन की परीक्षा
रांची : रांची विश्वविद्यालय के पीजी सेमेस्टर वन की परीक्षा एक मार्च से होगी. प्रवेश पत्र का वितरण मंगलवार से शुरू कर दिया गया है. हालांकि प्रवेश पत्र में कई गड़बड़ी हैं. सभी परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड में जन्म तिथि एक जनवरी 1970 लिखा हुआ है.कई परीक्षार्थियों के नाम व पिता के नाम में भी गड़बड़ी है.
परीक्षार्थी प्रवेश पत्र के साथ विभागाध्यक्ष से मिले. विवि के स्नातकोत्तर विभाग के विभागाध्यक्षों ने इसकी जानकारी विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ राजेश कुमार को दी है. परीक्षा नियंत्रक ने विभागाध्यक्षों को आश्वासन दिया कि विद्यार्थियों के प्रवेश पत्र में सुधार कर दिया जायेगा.
कई विद्यार्थियों के प्रवेश पत्र पर जन्म तिथि को विभागाध्यक्ष ने अपने स्तर से सुधार कर दिया. परीक्षा व रिजल्ट तैयार करने को लेकर बनाये गये सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी के कारण इस तरह की परेशानी हो रही है. इस संबंध में पूछे जाने पर परीक्षा नियंत्रक डॉ राजेश कुमार ने बताया कि सॉफ्टवेयर को लेकर विवि प्रशासन को प्रस्ताव दिया गया है. इसमें सुधार की आवश्यकता है.
परेशान हैं परीक्षार्थी : झारखंड छात्र मोर्चा के अजीत विश्वकर्मा ने कहा कि विवि की गलती का खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है. एक मार्च से परीक्षा होने वाली है. ऐसे में परीक्षार्थी परीक्षा की तैयारी करें कि प्रवेश पत्र में सुधार को लेकर विवि का चक्कर लगायें. इसको लेकर परीक्षार्थी परेशान हैं. विवि इसे जल्द दुरुस्त करे.
रांची विवि एकेडमिक काउंसिल की बैठक आज : रांची विवि एकेडमिक काउंसिल की बैठक बुधवार को कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय की अध्यक्षता में होगी. बैठक में आधा दर्जन एजेंडा पर विचार किया जायेगा.
बैठक में विवि में परीक्षा फॉर्म जमा करने के 21 दिन बाद परीक्षा लेने के प्रावधान में बदलाव कर इसे 15 दिन करने पर विचार किया जायेगा. पीएचडी, डीलिट, एलएल डी के परिनियम के अनुमोदन, परफार्मिंग आर्ट्स से विषय से पीजी करने वाले विद्यार्थी को पीएचडी करने की अनुमति देने से संबंधित प्रस्ताव पर विचार किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें