30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : राज्यभर में कल लगेगा उज्ज्वला कैंप, बंटेंगे गैस कनेक्शन व चूल्हा

रांची : राज्य 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति द्वारा बुधवार को राज्य के प्रमुख स्थानों पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला कैंप लगाया जायेगा. 20 सूत्री के उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद ने बताया कि इस योजना के तहत गरीबों को एलपीजी कनेक्शन और चूल्हा का वितरण किया जायेगा. श्री प्रसाद ने कहा कि वर्ष 2019 के अंत तक राज्य […]

रांची : राज्य 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति द्वारा बुधवार को राज्य के प्रमुख स्थानों पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला कैंप लगाया जायेगा. 20 सूत्री के उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद ने बताया कि इस योजना के तहत गरीबों को एलपीजी कनेक्शन और चूल्हा का वितरण किया जायेगा.
श्री प्रसाद ने कहा कि वर्ष 2019 के अंत तक राज्य के सभी घरों में गैस कनेक्शन होगा. सरकार की प्राथमिकता है कि राज्य के सभी 68 लाख परिवारों के पास एलपीजी कनेक्शन हो. वर्ष 2014 में झारखंड में केवल 16़ 5 लाख परिवारों के पास एलपीजी कनेक्शन था.
पिछले चार वर्षों में यह संख्या बढ़कर 50 लाख हो गयी. इस 50 लाख में केवल प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 28 लाख से ज्यादा परिवारों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन और चूल्हा दिया गया है. श्री प्रसाद ने कहा कि इस योजना से गरीब परिवार की महिलाओं को धुएं से मुक्ति मिली है. गरीब महिलाओं की जिंदगी में सुखद बदलाव आये हैं.
उन्होंने कहा कि इस योजना का विस्तार किया गया है. इस योजना के तीसरे चरण में अब प्रत्येक गरीब कार्डधारी परिवारों को इस योजना का लाभ मिलेगा. इस चरण में उन्हें जोड़ने का कार्य किया जा रहा है. वर्ष 2019 के अंत तक संपूर्ण प्रदेश उज्ज्वला योजना से आच्छादित हो जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें