32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चान्हो : सुनियोजित तरीके से हो रही हाइटेंशन तार की चोरी

चान्हो : मांडर के कैम्बो से सिलागाईं तक के इलाके में इन दिनों बिजली तार चोरी करनेवाला गिरोह सक्रिय है. यहां नामकुम से चंदवा ग्रिड तक बिजली ले जाने के लिए लगाये गये टावर व अल्युमिनियम के हाइटेंशन तार (जो किसी कारण से चालू नहीं हुआ) पर चोर लगातार हाथ साफ कर रहे हैं. ऐसा […]

चान्हो : मांडर के कैम्बो से सिलागाईं तक के इलाके में इन दिनों बिजली तार चोरी करनेवाला गिरोह सक्रिय है. यहां नामकुम से चंदवा ग्रिड तक बिजली ले जाने के लिए लगाये गये टावर व अल्युमिनियम के हाइटेंशन तार (जो किसी कारण से चालू नहीं हुआ) पर चोर लगातार हाथ साफ कर रहे हैं. ऐसा नहीं है कि पुलिस इन पर कार्रवाई नहीं कर रही है.
चान्हो व मांडर पुलिस अब तक इस चोर गिरोह के कई सदस्यों को चोरी के तार लदे वाहन के साथ रंगे हाथ पकड़कर जेल भेज चुकी है. इसके बाद भी यहां तार चोरी का सिलसिला जारी है. बताया जा रहा है कि अल्युमिनियम का हाइटेंशन तार काफी मोटा व वजनी होता है अौर कबाड़ में भी काफी महंगा बिकता है. चोर इसकी चोरी में एक बार भी सफल होते हैं, तो उनका लाखों का वारा-न्यारा हो जाता है.
जिसके चलते जोखिम के बाद भी तार चोर गिरोह के सदस्य सुनियोजित ढंग से पहले हाइटेंशन तार लगे टावरों को एक साथ नट-बोल्ट खोल कर जमीन पर गिरा देते हैं और एक ही रात में तार काटकर वाहन में लादकर रफू चक्कर हो जाते हैं. वर्तमान में सिलागाईं के निकट चोरों के इस गिरोह द्वारा कई टावरों को तार सहित जमीन पर गिरा दिया गया है.
और सुनसान इलाके का लाभ उठाकर यहां से आराम से हाइटेंशन तार चुराया जा रहा है. ज्ञात हो कि 22 फरवरी को यहीं से चोरी कर ले जाये जा रहे कई बंडल हाइटेंशन तार लदे ट्रक को मांडर पुलिस ने टोटाम्बी के निकट से पकड़ा था और उसके चालक को गिरफ्तार किया था.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें