34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : जेवियर उत्सव स्थगित, पर विवि के पीजी कॉमर्स विभाग में फ्रेशर पार्टी

रांची : रांची विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर कॉमर्स विभाग के विद्यार्थियों ने रविवार को फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया. कार्यक्रम को लेकर यह सवाल उठने लगे कि विवि की अोर से जब संत जेवियर्स कॉलेज से कार्यक्रम स्थगित करने का आग्रह किया गया, तो फिर कॉमर्स विभाग में कार्यक्रम कैसे आयोजित किया जा सकता है. उल्लेखनीय […]

रांची : रांची विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर कॉमर्स विभाग के विद्यार्थियों ने रविवार को फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया. कार्यक्रम को लेकर यह सवाल उठने लगे कि विवि की अोर से जब संत जेवियर्स कॉलेज से कार्यक्रम स्थगित करने का आग्रह किया गया, तो फिर कॉमर्स विभाग में कार्यक्रम कैसे आयोजित किया जा सकता है.
उल्लेखनीय है कि 19 फरवरी को विवि के कुलपति ने संत जेवियर्स कॉलेज के प्राचार्य से कॉलेज में चल रहे कार्यक्रम जेवियर उत्सव स्थगित करने का आग्रह किया था. उनका कहना था कश्मीर की घटना के बाद देश में शोक का माहौल है. ऐसे में इस तरह का आयोजन ठीक नहीं है.
कुलपति ने कार्यक्रम स्थगित करने का आग्रह भाजपा नेताओं की मांग पर किया था. कॉलेज प्रशासन ने विश्वविद्यालय का आग्रह मानते हुए कार्यक्रम स्थगित भी कर दिया. जेवियर कॉलेज में कार्यक्रम स्थगित होने के एक सप्ताह बाद रांची विवि के पीजी कॉमर्स विभाग में फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में नाच और गाना भी हुआ. रांची विवि की ओर से कार्यक्रम के आयोजन को लेकर कोई दिशा-निर्देश नहीं दिया गया है. अंग्रेजी विभाग ने शनिवार को होनेवाली फ्रेशर पार्टी नहीं मनाने का निर्णय लिया. दोनों विभाग विवि के ही अंतर्गत आते हैं.
कुलपति ने कहा, नहीं स्थगित करवाया कार्यक्रम
रांची विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडे से इस संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि संत जेवियर्स कॉलेज का कार्यक्रम उन्होंने स्थगित नहीं करवाया था. उन्होंने कहा कि देश में और भी कार्यक्रम हो ही रहे हैं. इसलिए कहीं किसी आयोजन को बंद तो नहीं किया जा सकता. कॉमर्स विभाग के कार्यक्रम में वह नहीं गये थे.
विश्वविद्यालय अपना रही है दोहरी नीति : डॉ तनुज खत्री
रांची विवि पीजी छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष डॉ तनुज खत्री ने कहा है कि विश्वविद्यालय दोहरी नीति अपना रहा है. विश्वविद्यालय को पहले अपना कार्यक्रम स्थगित करना चाहिए. एक ओर विवि के कॉलेज व पीजी विभाग में कार्यक्रम हो रहा है, वहीं दूसरी ओर संत जेवियर्स कॉलेज में कार्यक्रम स्थगित करने को कहा जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें