28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : आई-कार्ड व परीक्षा की कॉपी के लिए करानी पड़ती है पैरवी

रांची : रिम्स डेंटल कॉलेज के विद्यार्थियों को आई-कार्ड व आंतरिक परीक्षा की काॅपी के लिए निदेशक से पैरवी करानी पड़ती है. डेंटल कॉलेज के विद्यार्थी जब स्टूडेंट सेक्शन जाते हैं, तो उन्हें लौटा दिया जाता है. पिछले साल डेंटल कॉलेज के हरेक विद्यार्थियों से 50-50 रुपये एकत्र कर बाहर से आई कार्ड बनवाया गया. […]

रांची : रिम्स डेंटल कॉलेज के विद्यार्थियों को आई-कार्ड व आंतरिक परीक्षा की काॅपी के लिए निदेशक से पैरवी करानी पड़ती है. डेंटल कॉलेज के विद्यार्थी जब स्टूडेंट सेक्शन जाते हैं, तो उन्हें लौटा दिया जाता है.
पिछले साल डेंटल कॉलेज के हरेक विद्यार्थियों से 50-50 रुपये एकत्र कर बाहर से आई कार्ड बनवाया गया. सोमवार से आंतरिक परीक्षा है, लेकिन जब परीक्षा के लिए कॉलेज प्रबंधन द्वारा कॉपी की मांग की गयी, ताे स्टूडेंट सेक्शन ने कहा कि डेंटल काॅलेज की जिम्मेदारी हमारी नहीं है.
निदेशक ने जब स्टूडेंट सेक्शन से पैरवी की, तब जाकर कॉपी निर्गत हुई. सूत्राें की मानें, तो डॉ गोयल ने शासी परिषद की बैठक से पूर्व डेंटल कॉलेज की कमियों को दूर करने का एक प्रस्ताव रिम्स निदेशक को भेजा था, लेकिन एजेंडे में एक भी प्रस्ताव को शामिल नहीं किया गया. कॉलेज में दाे कर्मचारी हैं, लेकिन वे सेवानिवृत हैं. एक महिला कर्मचारी है, जो अवकाश पर चल रही है. ऐसे में काॅलेज के कार्य में परेशानी होती है.
काॅलेज में 32 फैकल्टी लेकिन बेहतर सेवा नहीं मिलने से निदेशक नाराज
रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह ने स्पष्ट कहा है कि डेंटल कॉलेज में सबसे ज्यादा फैकल्टी है, लेकिन मरीजों को जितनी सेवा मिलनी चाहिए, वह नहीं मिलती है. मरीजों को कई सुविधाओं के लिए चक्कर लगाना पड़ता है.
रात की पाली में कोई दांत का डॉक्टर नहीं रहता है, जिससे दुर्घटना में घायल मरीजों को समय पर इलाज नहीं मिलता है. हालांकि ट्राॅमा सेंटर के संचालन के बाद दांत के डॉक्टर की रात्रि ड्यूटी रोस्टर तैयार किया जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें