25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : कई बूथों पर बीएलओ नदारद, परेशान होकर लौट गये लोग

रांची : जिला प्रशासन की ओर से मतदाता सूची में नाम जुड़वाने व त्रुटियों को सुधारने के लिए दो दिनों का विशेष शिविर 23 व 24 फरवरी को लगाया गया है. राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिले के विभिन्न बूथों पर शिविर लगाया गया. विशेष शिविर में पहले दिन ही लोगों को कई समस्याओं […]

रांची : जिला प्रशासन की ओर से मतदाता सूची में नाम जुड़वाने व त्रुटियों को सुधारने के लिए दो दिनों का विशेष शिविर 23 व 24 फरवरी को लगाया गया है. राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिले के विभिन्न बूथों पर शिविर लगाया गया. विशेष शिविर में पहले दिन ही लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ा.

कई बूथ बंद मिले. वहीं कई जगहों पर बूथ तो खुले थे, लेकिन बीएलओ (महिला) नदारद थी. कई बूथों पर बीएलओ देर से पहुंची. घंटों इंतजार कर लोग लौट गये. इस बारे में पूछने पर बीएलओ ने बताया कि स्कूल में परीक्षा की ड्यूटी कर बूथ पर आ रही हूं. कोकर बिजली ऑफिस के बूथ नंबर 468 के बीएलओ नदारद रहे. यहां तीन बूथ हैं. वहीं चेशायर होम व सुरेंद्रनाथ स्कूल के बूथ भी बंद रहे. वहीं रांची वीमेंस कॉलेज(साइंस व अार्ट ब्लॉक) व म्यूनिसिपल स्कूल नगड़ा टोली के बूथ पर बीएलओ मौजूद थीं.

मैट्रिक परीक्षा के कारण कई स्कूलों में नहीं लगा शिविर : कई स्कूलों में मैट्रिक की परीक्षा संचालित होने की वजह से शिविर नहीं लग पाया. जिन्हें बीएलओ बनाया गया है, उनकी ड्यूटी भी परीक्षा में लगायी गयी है.
जिला निर्वाचन कार्यालय को भी मिलीं शिकायतें : शिविर के पहले दिन जिला अनुमंडल निर्वाचन कार्यालय को कई शिकायतें मिलीं. इनमें बूथ का नहीं खुलना, बूथ पर बीएलओ की अनुपस्थिति व शिविर का चालू नहीं होना आदि शामिल है.
बीएलओ की कुल संख्या 945 : रांची में बीएलओ की संख्या 945 है. इनमें रांची में 370, हटिया में 330, कांके में 148 व खिजरी में 97 बीएलओ कार्यरत हैं. सारे बीएलओ को निर्देश दिया गया है कि शिविर के दौरान आवेदन के साथ बूथ पर मौजूद रहेंगे.
मतदाता सूची में नाम जाेड़ने की प्रक्रिया जारी : मतदाता सूची में नाम जाेड़ने की प्रक्रिया चालू है. जिनका नाम मतदाता सूची में छूट गया है, वे ऑनलाइन व ऑफलाइन आवेदन जमा करा सकते हैं. ऑफलाइन के तहत अपना आवेदन बीएलओ व जिला अनुमंडल कार्यालय में बनाये गये ड्रॉप बॉक्स में जमा कर सकते हैं. बताया गया कि जब तक आयोग की ओर से किसी प्रकार का आदेश नहीं आ जाता है, तब तक मतदाता सूची में नाम जोड़ने की प्रक्रिया जारी रहेगी.
किस बूथ की क्या स्थिति रही
सरस्वती शिशु मंदिर चुटिया : यहां कैंप नहीं लग पाया. बात करने पर शिक्षिकाओं ने बताया कि मैट्रिक परीक्षा में उनकी ड्यूटी लगायी गयी है. वहीं, खिजरी के बूथ नंबर 307 व 374 पर बीएलओ नदारद रही.
रामलखन सिंह यादव कॉलेज : यहां बूथों की संख्या 454 से 462 तक है. कॉलेज में 454,456 व 462 नंबर बूथ पर बीएलओ अनुपस्थित थीं. अन्य बूथों से बीएलओ नदारद थे.
मिल्लत एकेडमी मलाह टोली : इस स्कूल में पांच बूथ हैं. इन पांच में से दो बूथों पर बीएलओ अनुपस्थित पायी गयीं. कई लोग उनका इंतजार कर वापस लौट रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें