27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : बिना सूचना के दो दिनों से सिस्टर इंचार्ज छुट्टी पर, निदेशक ने जारी किया शो कॉज

रांची : रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह ने शनिवार को ट्रॉमा सेंटर का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान सिस्टर इंचार्ज लिल्ली ड्यूटी पर नहीं थी. एक सिस्टर व नर्सिंग स्टूडेंट कार्य कर रही थी. निदेशक ने सिस्टर इंचार्ज के ड्यूटी पर नहीं होने की जानकारी मांगी, तो पता चला कि वह दो दिनों से […]

रांची : रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह ने शनिवार को ट्रॉमा सेंटर का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान सिस्टर इंचार्ज लिल्ली ड्यूटी पर नहीं थी. एक सिस्टर व नर्सिंग स्टूडेंट कार्य कर रही थी. निदेशक ने सिस्टर इंचार्ज के ड्यूटी पर नहीं होने की जानकारी मांगी, तो पता चला कि वह दो दिनों से छुट्टी पर हैं. छुट्टी पर जाने की सूचना उन्होंने मेट्रॉन आॅफिस को नहीं दी है. इसके बाद अानन-फानन में 01:15 बजे सिस्टर इंद्रावती को जिम्मेदारी दी गयी.

बिना सूचना के छुट्टी पर गयी सिस्टर इंचार्ज लिल्ली की कार्यप्रणाली से नाराज निदेशक ने मेट्रॉन को अपने ऑफिस में तलब किया. ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डाॅ आरएस शर्मा को भी बुलाया गया. मेट्रॉन ने बताया कि मेरे पास उनकी छुट्टी की सूचना नहीं है. इसके बाद निदेशक ने आदेश दिया कि सिस्टर लिल्ली को शो कॉज किया जाये और उनको दो दिन अनुपस्थित किया जाये. उन्होंने कहा कि ऐसी सूचना है कि कई नर्स अपने हिसाब से ड्यूटी पर आती है. मेट्रान व उनके असिस्टेंट वार्ड का भ्रमण करें और ऐसे नर्सों पर कार्रवाई करेें.

बिना सूचना के छुट्टी नहीं लेने का आदेश जारी : रिम्स निदेशक ने आदेश दिया है कि सिस्टर इंचार्ज व सिस्टर मेट्रॉन को छुट्टी का अावेदन दिये बिना व छुट्टी की मंजूरी लिये बिना ड्यूटी से अनुपस्थित नहीं रहेंगी. अगर एेसा हुआ, तो सिस्टर इंचार्ज व नर्स को अनुपस्थित माना जायेगा़ साथ ही उनका वेतन काटा जायेगा. इसके अलावा उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जायेगी.
वेंटिलेटर के सपोर्ट से ज्यादा से ज्यादा मरीजों को बचाया जाना सुनिश्चित करें
रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि अस्पताल में वेंटिलेटर चालू अवस्था में है, तो यह सुनिश्चित होना चाहिए कि कितने मरीजों को इस पर रखा गया. मरीज को वेंटिलेटर का सपोर्ट दिया गया, तो उसमें कितने को बचाया जा सका. अगर हम वेंटिलेटर पर रखने के बाद भी मरीज को बचा नहीं पा रहे हैं, तो उसके चालू अवस्था में रहने से क्या फायदा है.
शनिवार को निदेशक ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ आरएस शर्मा के साथ बैठक कर रहे थे. उन्होंने पूछा कि ट्रॉमा सेंटर में कितने वेंटिलेटर हैं. इस पर डॉ शर्मा ने कहा कि चार और सभी चालू अवस्था में है. निदेशक ने कहा कि ट्रॉमा सेंटर महत्वपूर्ण विंग होता है, जहां डॉक्टरों के सम्मिलित प्रयास से मरीजों की जान बचती है, लेकिन ट्रॉमा सेंटर का आउटपुट बेहतर नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें