34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : मैं लोकसभा जाना चाहता हूं, एक सीट हमें मिले : आठवले

रांची : मोदी सरकार में सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्य मंत्री सह रिपब्लिकन पार्टी अॉफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामदास अाठवले ने कहा है कि उन्हें महाराष्ट्र में कम से कम एक सीट चाहिए. मैं लोकसभा जाना चाहता हूं. राज्यसभा में मेरा कार्यकाल अप्रैल 2020 तक है. पर मेरी इच्छा है कि मैं लोकसभा जाऊं. […]

रांची : मोदी सरकार में सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्य मंत्री सह रिपब्लिकन पार्टी अॉफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामदास अाठवले ने कहा है कि उन्हें महाराष्ट्र में कम से कम एक सीट चाहिए. मैं लोकसभा जाना चाहता हूं. राज्यसभा में मेरा कार्यकाल अप्रैल 2020 तक है. पर मेरी इच्छा है कि मैं लोकसभा जाऊं.

स्टेट गेस्ट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता में श्री अाठवले ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में भाजपा व शिव सेना के गठबंधन में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है, पर उन्हें ही दरकिनार कर दिया गया है. हम मध्य मुंबई की सीट चाहते हैं, पर अभी यह सीट शिव सेना के कोटे में है. उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे पर महाराष्ट्र के सीएम व उद्धव ठाकरे से बात करेंगे. हमें दक्षिण व मध्य मुंबई में से कोई भी सीट दी जाये. श्री अठावले ने कहा कि मैं एनडीए सरकार में राज्य मंत्री हूं.

सरकार के काम का प्रचार-प्रसार भी करता हूं. पर हमारी पार्टी को एक भी सीट न दिये जाने से आंबेडकर समाज नाराज है. हम अपमान नहीं सहेंगे. पत्रकारों से अपना दर्द साझा करते हुए श्री अाठवले ने कहा कि रामविलास पासवान भी सरकार में सहयोगी हैं तथा उनके लिए बिहार में छह सीटें छोड़ी गयी हैं. उत्तरी-पूर्वी राज्यों से लेकर समस्त उत्तर भारत में हमारे भी समर्थक हैं.

अलग-अलग सवालों के जवाब में श्री अाठवले ने नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनायी तथा दावा किया कि 2019 के लोकसभा व विधानसभा चुनाव में एनडीए की जीत होगी. इससे पहले श्री अाठवले ने कल्याण विभाग के अधिकारियों के साथ अपने मंत्रालय से संबंधित छात्रवृत्ति व अन्य योजनाअों की समीक्षा की तथा इनके आंकड़े संवाददाताअों को बताये.

मन की बात
  • एक भी सीट न दिये जाने से नाराज है आंबेडकर समाज
  • मध्य मुंबई की सीट चाहते हैं, अभी यह सीट शिव सेना के कोटे में है
  • राज्यसभा में आठवले का कार्यकाल अप्रैल 2020 तक
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें