31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची एमएसडब्ल्यू के वरीय अधिकारी तलब

रांची : पिछले पांच दिनों से बिना किसी सूचना के कूड़ा उठाव नहीं करने के मामले को रांची नगर निगम ने गंभीरता से लिया है. रांची एमएसडब्ल्यू कंपनी के इस रुख को देखते हुए नगर निगम ने कंपनी के वरीय अधिकारियों को सोमवार को तलब किया है. इसमें कंपनी के अधिकारियों को स्पष्ट कह दिया […]

रांची : पिछले पांच दिनों से बिना किसी सूचना के कूड़ा उठाव नहीं करने के मामले को रांची नगर निगम ने गंभीरता से लिया है. रांची एमएसडब्ल्यू कंपनी के इस रुख को देखते हुए नगर निगम ने कंपनी के वरीय अधिकारियों को सोमवार को तलब किया है. इसमें कंपनी के अधिकारियों को स्पष्ट कह दिया जायेगा कि उन्हें अगर सफाई करने में रुचि है, तो ठीक ढंग से करें. अन्यथा शहर से विदा ले लें. इधर, पांच दिनों से शहर की सफाई व्यवस्था ठप रहने के बाद मंगलवार को रांची एमएसडब्ल्यू कंपनी ने कूड़ा का उठाव शुरू किया. देर रात कंपनी के सारे वाहन कूड़ा उठाने के लिए निकले. इधर, नगर निगम की स्पेशल टीम ने भी शहर के 53 वार्डों से कूड़े का उठाव रात भर किया.
जमा कूड़ा को पूरी तरह से साफ करने में लगेंगे तीन दिन : शहर में पिछले पांच दिनों से जमा कूड़े को पूरी तरह से साफ करने में कम से कम तीन दिन लगेंगे. वर्तमान में शहर के 53 वार्डों से प्रतिदिन 550 टन कूड़ा निकलता है. पिछले पांच दिनों से कूड़ा का उठाव नहीं होने के कारण शहर के गली व मोहल्लों में 1500 टन से अधिक कूड़ा जमा हो गया है.
निगम ने सफाई व्यवस्था को हैंडओवर लेने की तैयारी शुरू की: कंपनी के रुख को देखते हुए अब नगर निगम ने 53 वार्डों की सफाई व्यवस्था को हैंडओवर लेने की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए 53 वार्डों में सफाई कार्य में लगने वाले संभावित वाहनों की संख्या, सफाई कर्मचारियों की संख्या सहित नालियों का सर्वे कराने का काम शुरू कर दिया है. निगम की योजना यह है कि अगर कंपनी ने काम बंद भी कर दिया,तो शहर की सफाई पर कोई असर न पड़े.
निगम ने कंपनी को किया "72 लाख का भुगतान
रांची एमएसडब्ल्यू कंपनी द्वारा नगर निगम पर आठ करोड़ से अधिक का बकाया का आरोप लगाने के बाद मंगलवार को नगर निगम ने कंपनी को 72 लाख रुपये का भुगतान किया. कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि कंपनी नियमित व बेहतर तरीके से काम करना चाहती है, लेकिन नियमित रूप से भुगतान नहीं होने के कारण सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने में परेशानी होती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें