29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : गर्मी में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करें अभियंता : सचिव

रांची : पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की सचिव अाराधना पटनायक ने गर्मी में लोगों को शुद्ध पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. उन्होंने सभी अधीक्षण अभियंताओं को पत्र लिख कर ग्रामीण क्षेत्रों में गर्मी के मद्देनजर शुद्ध पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने को कहा है. उन्होंने युद्ध स्तर पर चापानलों की मरम्मत […]

रांची : पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की सचिव अाराधना पटनायक ने गर्मी में लोगों को शुद्ध पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.
उन्होंने सभी अधीक्षण अभियंताओं को पत्र लिख कर ग्रामीण क्षेत्रों में गर्मी के मद्देनजर शुद्ध पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने को कहा है. उन्होंने युद्ध स्तर पर चापानलों की मरम्मत शुरू करने के लिए कहा है.
उन्होंने कहा है कि सभी प्रमंडलों में प्रखंडवार कनीय व सहायक अभियंता को नोडल पदाधिकारी बना कर सार्वजनिक स्थलों पर उनका फोन नंबर लिखें और नलकूपों की शिकायत के लिए कंट्रोल रूम की स्थापना कर सूचनाएं संकलित करें.
ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित सभी चालू नलकूपों को चालू स्थिति में रखें. उन्होंने सभी अधीक्षण अभियंताओं को नियमित अंतराल पर शिकायतों के अनुश्रवण की समीक्षा करते हुए मरम्मत के कार्य की गति बनाये रखने का भी निर्देश दिया. साथ ही अधीक्षण अभियंताओं को हर सप्ताह ग्रामीणों को की जा रही शुद्ध पेयजलापूर्ति की प्रमंडल में जाकर जांच रिपोर्ट तैयार करने को कहा.
21 से शुरू होगी कंट्रोल रूम की सेवा
गर्मी के मौसम में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पेयजल एवं स्वच्छता विभाग ने मुख्यालय स्तर पर कंट्रोल रूम बनाया है.
21 फरवरी से कंट्रोल रूम काम करना शुरू कर देगा. सप्ताह में सातों दिन सुबह आठ से रात आठ बजे तक कंट्रोल रूम काम करेगा. पानी से संबंधित किसी भी तरह की शिकायत के लिए टॉल फ्री नंबर 18003456502 व मोबाइल नंबर 9470176901 पर बात की जा सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें