36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : शौर्य गुप्ता का मॉडल इंडियन रोड सेफ्टी कैंपैन से जुड़ेगा

रांची/गुमला : अपने हाइटेक प्रोजेक्ट एक्सीडेंट एवाइडर सिस्टम के साथ डीएवी पब्लिक स्कूल का 11वीं का छात्र शौर्य गुप्ता अब इंडियन रोड सेफ्टी कैंपैन से जुड़ेगा. आइआइटी दिल्ली के राष्ट्रीय स्तर के संगठन आइआरएससी की एक टीम ने उसके मॉडल को हाल ही में दिल्ली में आयोजित इंस्पायर एवार्ड राष्ट्रीय विज्ञान प्रदर्शनी में देखने के […]

रांची/गुमला : अपने हाइटेक प्रोजेक्ट एक्सीडेंट एवाइडर सिस्टम के साथ डीएवी पब्लिक स्कूल का 11वीं का छात्र शौर्य गुप्ता अब इंडियन रोड सेफ्टी कैंपैन से जुड़ेगा. आइआइटी दिल्ली के राष्ट्रीय स्तर के संगठन आइआरएससी की एक टीम ने उसके मॉडल को हाल ही में दिल्ली में आयोजित इंस्पायर एवार्ड राष्ट्रीय विज्ञान प्रदर्शनी में देखने के बाद उसे बेस्ट करार दिया.
शौर्य को आइआरएससी में शामिल करने की घोषणा की. शौर्य अपने विद्यालय के माध्यम से इस संगठन से जुड़ेगा और आइआरएससी के लोग विद्यालय प्रबंधन से शीघ्र संपर्क करेंगे.
इस संबंध में आइआरएस के लोगों ने शौर्य से उसके मॉडल की तमाम जानकारी हासिल कर ली है. साथ ही शौर्य का निजी विवरण भी मंगा लिया है. शौर्य झारखंड का पहला स्कूली विद्यार्थी होगा, जो सड़क सुरक्षा से संबंधित राष्ट्रीय स्तर के इस संगठन में तकनीकी इंटर्रनशिप में शामिल होगा.
अप्रैल माह में राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले रोड सेफ्टी के एक बड़े कार्यक्रम में शौर्य अपने मॉडल को प्रस्तुत करेगा, जैसा कि आइआरएस के लोगों ने उसे जानकारी दी है. उसकी इस सफलता पर एचएम डीके महतो, पीके मोहंती, अभिजीत झा, तमन्य चक्रवती सहित सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं ने उसे बधाई दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें