27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : सदानों को अधिकार देना सभी राजनीतिक दलों की जिम्मेदारी

रांची : मूलवासी सदान मोर्चा का गांव-घर चलो, अधिकार बचाओ कार्यक्रम सोमवार को रातू में हुआ. मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि अलग राज्य के आंदोलन में मूलवासी सदानों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है, लेकिन राज्य बनने के बाद मूलवासी सदानों को अलग-थलग कर दिया गया. इस राज्य में मूलवासी सदानों की […]

रांची : मूलवासी सदान मोर्चा का गांव-घर चलो, अधिकार बचाओ कार्यक्रम सोमवार को रातू में हुआ. मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि अलग राज्य के आंदोलन में मूलवासी सदानों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है, लेकिन राज्य बनने के बाद मूलवासी सदानों को अलग-थलग कर दिया गया.
इस राज्य में मूलवासी सदानों की आबादी 65 प्रतिशत है और हमारे सहयोग के बिना कोई सांसद, विधायक नहीं बन सकता है. उन्होंने कहा कि मूलवासी सदानों को अधिकार देना सभी राजनीतिक दलों की संवैधानिक जिम्मेदारी है.
झारखंड में हमारा वजूद आज खतरे में है. इस बात को आप सभी को समझना होगा. जिन लोगाें ने सरकार में मंत्री रहकर पिछड़ी जाति का आरक्षण घटाया और सदानों को प्रमुख व मुखिया बनने से वंचित किया, वही लोग पिछड़ी जाति के आरक्षण के नाम पर राजनीति कर रहे हैं. मौके पर डॉ सुदेश कुमार साहू, मीडिया प्रभारी विशाल कुमार सिंह, प्रदीप प्रकाश, संजय गोप, गुलाम अंसारी, मोनू कुमार, पंकज गोप, नंदकिशोर गोप, सूर्य प्रताप, शहीद अंसारी, मोनू अंसारी, महताब आलम, रंजीत कुमार आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें