31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : खासमहल भूमि फ्री होल्ड की जाये : चेंबर

रांची : झारखंड चेंबर की कार्यकारिणी समिति की छठी बैठक डालटनगंज स्थित होटल ज्योतिलोक में हुई. बैठक में पलामू जिले में खासमहल लीज नवीनीकरण नहीं होने से जारी समस्या पर सदस्यों ने चिंता जतायी. सदस्यों ने खासमहल भूमि को फ्री होल्ड करने की मांग की. पलामू चेंबर के अध्यक्ष आनंद शंकर ने कहा कि जिले […]

रांची : झारखंड चेंबर की कार्यकारिणी समिति की छठी बैठक डालटनगंज स्थित होटल ज्योतिलोक में हुई. बैठक में पलामू जिले में खासमहल लीज नवीनीकरण नहीं होने से जारी समस्या पर सदस्यों ने चिंता जतायी.
सदस्यों ने खासमहल भूमि को फ्री होल्ड करने की मांग की. पलामू चेंबर के अध्यक्ष आनंद शंकर ने कहा कि जिले में नियमित रूप से सरकार द्वारा विकास कार्यों को गति दी जा रही है. इस दौरान जिले में स्ट्राॅबेरी की खेती, लाह, पलाश के फूल की खेती, कंबल निर्माण से जुड़े युवा उद्यमियों ने अपने उत्पादों को प्रदर्शित किया.
चेंबर अध्यक्ष दीपक कुमार मारू ने युवा उद्यमियों को सम्मानित किया. बैठक के पूर्व व्यापारियों ने पुलवामा में शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी. निर्णय लिया गया कि शहीद सैनिकों के आश्रितों एवं उनके बच्चों की सहायता के लिए झारखंड चेंबर द्वारा फंड एकत्र करने की पहल की जायेगी. इसके लिए व्यापारी व उद्यमी स्वेच्छा से दान कर सकते हैं.
चेंबर इस राशि को सरकार को सौंपेगी. व्यापारियों ने एकमत से राज्य में प्रस्तावित नयी विद्युत टैरिफ का विरोध किया. साथ ही पलामू में भूमि की अनुपलब्धता पर चिंता जतायी गयी. बैठक के बाद झारखंड चेंबर ने पलामू चेंबर के पदाधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से पलामू औद्योगिक क्षेत्र का भ्रमण किया.
मौके पर उपाध्यक्ष सोनी मेहता, सह सचिव राम बांगड़, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष प्रदीप जैन, विकास मिश्रा, अमित माहेश्वरी, रंजीत मिश्रा, कार्यकारिणी सदस्य मनीष सर्राफ, विकास विजयवर्गीय, विमल फोगला, नवजोत अलंग, सदस्य किशन अग्रवाल, प्रमोद सारस्वत, मनोज बजाज, संजय अखौरी, रंजीत राजपाल, अमित शर्मा, शशांक भारद्वाज, डालटनगंज की महापौर अरुणा शंकर, उप महापौर मंगल शर्मा सहित कई व्यापारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें