38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : लोजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, चिराग ने कहा, जोश व उत्साह के साथ चुनाव की तैयारी में लग जायें

राजधानी में हुई कई राजनीतिक प्रस्ताव पारित रांची : लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद व संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि पार्टी के नेता व कार्यकर्ता यहां से जाते ही पूरी जोश व उत्साह के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारी में लग जायें. पार्टी का लक्ष्य है कि 2019 में फिर एनडीए […]

राजधानी में हुई कई राजनीतिक प्रस्ताव पारित
रांची : लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद व संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि पार्टी के नेता व कार्यकर्ता यहां से जाते ही पूरी जोश व उत्साह के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारी में लग जायें. पार्टी का लक्ष्य है कि 2019 में फिर एनडीए की सरकार बने और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हों.
2014 से भी बेहतर स्थिति हो. श्री पासवान रविवार को पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के समापन के मौके पर बोल रहे थे. उन्होंने अलग-अलग राज्यों से आये नेताअों-कार्यकर्ताअों को उपरोक्त संदेश देकर तैयारी में लगने को कहा. बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पारित किये गये. बैठक की शुरुआत शनिवार को हुई थी. इसमें पार्टी अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान भी शामिल हुए थे. इधर, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लोजपा नेताओं ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों को मौन रख कर श्रद्धांजलि दी.
छह से 60 सांसद होंगे
श्री पासवान ने कहा कि अभी हम छह सांसदों के साथ सरकार में हैं. हमारी पार्टी मजबूत हो गयी है, लेकिन हमें संतुष्ट नहीं होना चाहिए. आनेवाले दिनों में हम 60 सांसदों के साथ सरकार में शामिल होंगे. इसके लिए हमें ईमानदार प्रयास करना होगा. कागज पर नहीं, बल्कि फील्ड में काम दिखना चाहिए. पार्टी की बैठक करके कोरम पूरा नहीं करें, बल्कि काम करें. सेल्फी वाले कार्यकर्ताअों को पहचानें. जमीनी स्तर पर काम करनेवालों को तरजीह दें, तभी हम जीतेंगे. हमारी पार्टी बढ़ेगी.
हर चुनाव में होंगे हमारे उम्मीदवार
चिराग ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद जो भी चुनाव होंगे, चाहे वह विधानसभा का हो या पंचायत चुनाव, सबमें पार्टी के उम्मीदवार लड़ेंगे. एनडीए के समझौते के तहत सीटों पर चुनाव लड़ा जायेगा. सभी जगहों पर हम मजबूत स्थिति में हैं. हमारा आधार अच्छा है. लोस चुनाव में झारखंड व यूपी में चुनाव लड़ने की इच्छा से भाजपा अध्यक्ष को अवगत कराया गया है. गांवों में माहौल और बेहतर हुए हैं. एनडीए के प्रति जनता का विश्वास बढ़ा है. उज्ज्वला योजना से लेकर कई योजनाअों का लाभ गिनाते हुए उन्होंने कहा कि जनता उनके साथ है.
महागठबंधन चुनौती नहीं
श्री पासवान ने पत्रकारों से कहा कि एनडीए के लिए महागठबंधन कोई चुनौती नहीं है. सीटों के बंटवारे को लेकर महागठबंधन में आपस में हीं खींचतान है और लोकसभा चुनाव आते-आते महागठबंधन धराशायी हो जायेगा. हम बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे. श्री पासवान ने कार्यकर्ताअों से कहा कि वे आइटी सेल बनायें. यह हर राज्य में हो. सोशल मीडिया के जरिये प्रचार-प्रसार को तेज करें. मुझसे ज्यादा पार्टी अध्यक्ष राम विलास पासवान सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहे हैं.
लोगों को मिल रहा याेजनाओं का लाभ
पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल खालिक ने कार्यकारिणी की बैठक में लिये गये निर्णय का प्रस्ताव रखा, जिसका राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामचंद्र पासवान ने समर्थन किया. मौके पर झारखंड प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र प्रधान, बिहार सरकार में मंत्री पशुपति कुमार पारस, पूर्व सांसद काली प्रसाद पांडेय, बिहार के विधायक राजू तिवारी, राजकुमार शाह, विधान पार्षद नूतन सिंह, सुनील पांडेय, पूर्व विधान पार्षद हुलास पांडेय सहित विभिन्न राज्यों से पार्टी एवं दलित सेना के प्रदेश अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय पदाधिकारी भी शामिल हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें