31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : आधुनिक पावर से उत्पादन शुरू फिर भी जारी है बिजली कटौती

रांची : आधुनिक पावर लिमिटेड से मंगलवार सुबह उत्पादन शुरू हो गया. हालांकि, इसके बावजूद 112 मेगावाट की लोड शेडिंग राज्य के कुछ हिस्सों में की जा रही थी. रांची में भी सुबह में लोड शेडिंग कर आपूर्ति की गयी. बताया गया कि दोपहर बाद आधुनिक पावर ट्रिप कर गया, जिसके चलते फिर 184 मेगावाट […]

रांची : आधुनिक पावर लिमिटेड से मंगलवार सुबह उत्पादन शुरू हो गया. हालांकि, इसके बावजूद 112 मेगावाट की लोड शेडिंग राज्य के कुछ हिस्सों में की जा रही थी. रांची में भी सुबह में लोड शेडिंग कर आपूर्ति की गयी. बताया गया कि दोपहर बाद आधुनिक पावर ट्रिप कर गया, जिसके चलते फिर 184 मेगावाट बिजली की कमी हो गयी.
हालांकि, बिजली वितरण लिमिटेड ने इंटर एक्सचेंज से शाम पांच बजे 246 मेगावाट अतिरिक्त बिजली की खरीदारी कर आपूर्ति शुरू की. शाम पांच बजे से राज्य भर में फुल लोड आपूर्ति की जा रही थी. इधर, शाम छह बजे के बाद से आधुनिक से दोबारा उत्पादन आरंभ हो गया. इसके बाद बिजली वितरण निगम को राहत मिली.
बिजली की उपलब्धता
मंगलवार को तेनुघाट से 208 मेगावाट, सीपीपी से 12 मेगावाट और इनलैंड से 51 मेगावाट झारखंड के पास कुल बिजली 271 मेगावाट ही थी. सेंट्रल पूल से 433 मेगावाट, 184 मेगावाट आधुनिक से, एसइआर से 48 मेगावाट और इंटर एक्सचेंज से 296 मेगावाट बिजली ली गयी. झारखंड के पास 1244 मेगावाट बिजली हो गयी. इसके बाद सभी जगह फुल लोड आपूर्ति आरंभ कर दी गयी.
रांची : राजधानी रांची में बिजली की कटौती जारी है. यह कटौती हटिया, नामकुम और कांके ग्रिड को कम बिजली मिलने के कारण हुई है. हटिया ग्रिड से शाम 5:40 बजे से 7:43 बजे बिजली की कटौती की गयी. इस अवधि में 90 मेगावाट बिजली मिल रही थी. नामकुम ग्रिड से शाम 5:55 बजे से 6:30 बजे तक बिजली की कटौती की गयी.
इस अवधि में 65 से 60 मेगावाट बिजली मिली. कांके ग्रिड से सुबह 6:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक और शाम में 5:35 बजे से 7:50 बजे तक बिजली की कटौती करने का निर्देश दिया गया था. इस अवधि में 45 से 40 मेगावाट बिजली मिली. इस कारण से कांके, पिठोरिया, बोड़ेया, मोरहाबादी सहित अन्य बड़े इलाके को बाधित बिजली मिली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें