27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : सदर अस्पताल में नहीं दिखा डॉक्टरों का ड्यूटी चार्ट, दवाओं की भी किल्लत

रांची : लहू बोलेगा टीम रांची, जन स्वास्थ्य अभियान संघर्ष मोर्चा और बुद्धिजीवियों की दल ने सोमवार को सदर अस्पताल का जायजा लिया. दल ने कई वार्डों का निरीक्षण किया. इस दौरान दल ने सदर अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था के साथ-साथ सुविधाओं का भी मुआयना किया. निरीक्षण के दौरान दल ने पाया कि अस्पताल में […]

रांची : लहू बोलेगा टीम रांची, जन स्वास्थ्य अभियान संघर्ष मोर्चा और बुद्धिजीवियों की दल ने सोमवार को सदर अस्पताल का जायजा लिया. दल ने कई वार्डों का निरीक्षण किया. इस दौरान दल ने सदर अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था के साथ-साथ सुविधाओं का भी मुआयना किया.
निरीक्षण के दौरान दल ने पाया कि अस्पताल में कहीं भी डॉक्टरों का ड्यूटी चार्ट नहीं टांगा गया है. वहीं, अस्पताल में पिछले छह माह से कैल्सियम की दवा नहीं है. इसके अलावा विटामिन, एंटीबायोटिक, जेनेरिक, कान, नाक, जीवन रक्षक दवाएं भी उपलब्ध नहीं हैं.
वहीं, बच्चा वार्ड में 10 वाॅर्मर की कमी है. इसके अलावा जांच के लिए अत्याधुनिक मशीनें भी नहीं दिखीं. दल को लोगों ने बताया कि अल्ट्रा साउंड-ईसीजी मशीन आये दिन खराब रहती हैं. निरीक्षण दल में नदीम खान, रतन तिर्की, बशीर अहमद, अलोका कुजूर, अभिजीत दत्ता, जमील अख्तर, मो बब्बर, सोनू लकड़ा शामिल रहे.
सिविल सर्जन से भी मिल हालात भी बताये : निरीक्षण के बाद दल के सदस्यों ने रांची सिविल सर्जन डॉ वीबी प्रसाद को पूरे मामले की जानकारी दी. साथ ही कहा कि सरकार को दवाओं की कमी, मशीनों व फंड के बारे में भी बता दिया जायेगा. सिविल सर्जन से मांग की गयी कि रांची फर्जी अस्पतालों व नर्सिंग होम में रिसर्च सेंटर की जांच की जाये. निजी डॉक्टरों के मरीज के पर्ची का भी ऑडिट किया जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें