36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : कर्मचारियों का धरना व अनशन, 15 फरवरी तक प्रोमोशन का आश्वासन

महामंत्री सह सिंडिकेट सदस्य अर्जुन राम ने अनशन किया रांची : रांची विश्वविद्यालय मुख्यालय में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सोमवार को कर्मचारियों ने धरना और अनशन किया. रांची विवि कर्मचारी संघ के बैनर तले कर्मचारियों ने धरना दिया और महामंत्री सह सिंडिकेट सदस्य अर्जुन राम ने अनशन किया. कर्मचारी नेताओं ने संबोधन में विवि […]

महामंत्री सह सिंडिकेट सदस्य अर्जुन राम ने अनशन किया
रांची : रांची विश्वविद्यालय मुख्यालय में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सोमवार को कर्मचारियों ने धरना और अनशन किया. रांची विवि कर्मचारी संघ के बैनर तले कर्मचारियों ने धरना दिया और महामंत्री सह सिंडिकेट सदस्य अर्जुन राम ने अनशन किया. कर्मचारी नेताओं ने संबोधन में विवि के कुलपति को कमजोर प्रशासक बताते हुए भड़ास निकाली. इस दौरान कुलपति और प्रतिकुलपति विवि मुख्यालय में नहीं थे.
इसके बाद 1.45 बजे कुलपति मुख्यालय में अधिकारियों के साथ पहुंचे. डिमांड पर वार्ता शुरू हुई. कर्मियों ने कहा कि प्रोमोशन नहीं मिला है. इस पर कुलपति डॉ रमेश पांडेय ने कुलसचिव डॉ अमर कुमार चौधरी से पूछा कि कर्मचारियों को कब तक प्रोमोशन मिल जायेगा. इस पर कुलसचिव डॉ अमर कुमार चौधरी ने अन्य अधिकारियों से बात कर कहा कि 15 फरवरी तक कर्मचारियों को प्रोमोशन देंगे. अन्य डिमांड पर भी सहमति बनने के बाद कुलपति ने पानी पिलाकर अनशन और धरना कार्यक्रम समाप्त कराया.
मौके पर विवि के डीएसडब्ल्यू डॉ पीके वर्मा, डीआर अजय लकड़ा, कुलपति के सचिव नवीन चंचल, अब्दुल बारी, जेपी, बीजी टोप्पनो, सुनील खलखो समेत अन्य कर्मचारी मौजूद थे.
निलंबन में रिटायर्ड हुए कर्मचारी, विरोध : कर्मचारी नेता सह सिंडिकेट सदस्य ने वीसी से पूछा कि निलंबन में ही कर्मचारी पीसी राम को कैसे रिटायर्ड कर दिया गया. क्या यह न्यायसंगत है. इस पर कुलपति ने कहा कि यह गलत है. निलंबन में कोई रिटायर्ड नहीं हो सकता है. इस मामले को सिंडिकेट की बैठक में रखा जायेगा. कर्मचारियों के धरना सह अनशन को वीमेंस कॉलेज कर्मचारी संघ, एसएसएम कॉलेज कर्मचारी संघ, आरयू छात्र संघ की अध्यक्ष नेता नेहा मार्डी समेत अन्य छात्र संगठनों ने समर्थन किया है.
रांची : कॉलेज में आधारभूत संरचना उपलब्ध कराने की मांग को लेकर जेएन कॉलेज, धुर्वा में सोमवार को विद्यार्थियों ने तालाबंदी कर दी. इससे कई विद्यार्थी व शिक्षक अंदर ही रह गये. प्रमुख मांगों में कॉलेज में शुद्ध पेयजल, गर्ल्स कॉमन रूम, नियमित उपस्थिति व नियमित कक्षाएं, कॉलेज कैंपस में चहारदीवारी बनाने, छात्र संघ का कार्यालय उपलब्ध कराना, लाइब्रेरी में प्रतिदिन पुस्तक देने व कॉलेज भवन की आधारभूत संरचना दुरुस्त करना शामिल है. बाद में आश्वासन मिलने पर छात्रों ने अपराह्न में ताला खोल दिया. छात्र संघ के अध्यक्ष सौरभ कुमार तिवारी ने कहा है कि मांगों पर विचार नहीं हुआ, तो अनिश्चितकालीन तालाबंदी होगी.
रांची : रांची विवि के पीजी छात्र संघ के प्रतिनिधि सोमवार को कुलपति से मिले और इतिहास विभाग के सेफ्टी टैंक की हालत की जानकारी दी. संघ अध्यक्ष नेहा मार्डी ने बताया कि इतिहास विभाग के बगल में सेफ्टी टैंक टूट गया है, जिससे विद्यार्थियों को परेशानी हो रही है और कभी भी कोई बड़ी घटना हो सकती है.
इसके अलावा विवि का सही समय पर परीक्षा न लेने व परीक्षाफल प्रकाशित नहीं होने के कारण ही सत्र विलंब से चल रहा है. कुलपति ने आश्वासन दिया कि उसे जल्द ठीक करवा दिया जायेगा. इस अवसर पर विवि सचिव पूनम कुमारी सहित अन्य सदस्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें