36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मोदी, रघुवर व नगर निकाय की सरकार से हो रहा झारखंड का विकास : सीपी सिंह

हरमू मैदान में शहरी समृद्धि उत्सव सह लाभुक सम्मेलन का आयोजन रांची : राजधानी के हरमू मैदान में रविवार को रांची नगर निगम की ओर से शहरी समृद्धि उत्सव सह लाभुक सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन को संबोधित करते हुए नगर विकास एवं आवास मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि झारखंड में ट्रिपल इंजन […]

हरमू मैदान में शहरी समृद्धि उत्सव सह लाभुक सम्मेलन का आयोजन
रांची : राजधानी के हरमू मैदान में रविवार को रांची नगर निगम की ओर से शहरी समृद्धि उत्सव सह लाभुक सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन को संबोधित करते हुए नगर विकास एवं आवास मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि झारखंड में ट्रिपल इंजन की सरकार चल रही है. पहला इंजन केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार, दूसरा इंजन राज्य की रघुवर सरकार और तीसरा इंजन नगर निकाय की सरकार है. इसी से झारखंड का विकास हो रहा है.
मंत्री श्री सिंह ने कहा कि रांची नगर निगम प्रतिबद्धता के साथ अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहा है. राज्य के मुख्यमंत्री के पास विजन के साथ ही निर्णय लेने की क्षमता है.
राज्य में जिनके पास मकान नहीं है, उन्हें घर उपलब्ध कराया जा रहा है. फुटपाथ दुकानदारों के लिए अटल स्मृति वेंडर मार्केट बनाया गया है. 165 करोड़ की लागत से रवींद्र भवन का निर्माण किया जा रहा है. शहर के सभी तालाबों का सुंदरीकरण हो रहा है. शहर के सभी वार्डों में अमृत योजना के तहत जल्द ही शुद्ध पेयजल पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता में है.
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार ने कहा कि इससे पहले राजनीतिक रैली में लोग आते थे. लेकिन पहली बार ऐसे कार्यक्रम का आयोजन हुआ है, जिसमें योजना का लाभ लेने वाले लोग भाग लेने आये हैं.
श्री पोद्दार ने कहा कि हमने जनता से जो वादा किया था, उसे पूरा किया. मेयर आशा लकड़ा ने कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक विकास को हमें पहुंचाना है. हटिया विधायक नवीन जायसवाल ने कहा कि पहले शहर के लोग कहते थे कि केवल गांव में घर बनते हैं. हमारे लिए कोई योजना क्यों नहीं है. लेकिन आज शहरों के झुग्गी-झोपड़ी वालों को पक्का मकान मिल रहा है. पार्क, तालाब, सड़क नाली आदि का निर्माण हो रहा है. उप महापौर संजीव विजयवर्गीय ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार राज्य में इतना विकास का काम हुआ है. इसके लिए केंद्र की मोदी सरकार व राज्य की रघुवर सरकार बधाई के पात्र हैं.
लाभुकाें को दिया गया आवंटन पत्र
कार्यक्रम में कई लाभुकों को आवास का आवंटन पत्र, सामाजिक सुरक्षा पेंशन पत्र व कई स्वयंसेवी सहायता समूह को लोन दिया गया. इस दौरान लाभुकों ने मंच पर आकर माइक से अपने अनुभव भी साझा किये.
30 से अधिक स्टॉल लगे थे
मैदान परिसर में नगर निगम व राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी के लिए 30 से अधिक स्टॉल लगाये गये थे. यहां लोगों को प्रधानमंत्री आवास, होल्डिंग टैक्स, ट्रेड लाइसेंस, आधार कार्ड, बैंक लोन आदि के संबंध में जानकारी दी जा रही थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें