36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : उदघाटन को दो महीने बीते, अब तक एक भी दुकानदार को वेंडर मार्केट में नहीं बसाया गया

रांची : रांची नगर निगम ने 48 करोड़ रुपये की लागत से जयपाल सिंह स्टेडियम में अत्याधुनिक अटल स्मृति वेंडर मार्केट का निर्माण कराया है. योजना थी कि इस मार्केट में कचहरी चौक से लेकर सर्जना चौक तक के फुटपाथ दुकानदारों को बसाया जायेगा. इससे सड़क अतिक्रमण मुक्त होगी और यातायात सुचारु होगा. 16 नवंबर […]

रांची : रांची नगर निगम ने 48 करोड़ रुपये की लागत से जयपाल सिंह स्टेडियम में अत्याधुनिक अटल स्मृति वेंडर मार्केट का निर्माण कराया है. योजना थी कि इस मार्केट में कचहरी चौक से लेकर सर्जना चौक तक के फुटपाथ दुकानदारों को बसाया जायेगा. इससे सड़क अतिक्रमण मुक्त होगी और यातायात सुचारु होगा. 16 नवंबर को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इस मार्केट का उदघाटन भी किया था, लेकिन दो महीने बाद भी इस मार्केट में एक भी दुकानदार को दुकान आवंटित नहीं की गयी है.
नतीजतन कचहरी चौक से लेकर सर्जना चौक तक की सड़क अब तक अतिक्रमण मुक्त नहीं हो पायी है. अब भी सड़क के दोनों ओर फुटपाथ दुकानदारों का कब्जा है, जिससे हमेशा यह सड़क जाम की जद में रहती है.
रांची नगर निगम ने इस मार्केट में फुटपाथ दुकानदारों के लिए 471 दुकानों का निर्माण कराया है. लेकिन, मौजूदा हालात यह है कि अब तक 471 फुटपाथ दुकानदारों के नामों का चयन ही नहीं हो पाया है. इस वजह से दुकानों का आवंटन भी नहीं हो पाया है.
227 ने दर्ज करायी है आपत्ति : वेंडर मार्केट में दुकानों के आवंटन के लिए नगर निगम ने चयनित नामों की सूची नगर निगम कार्यालय के बोर्ड पर प्रकाशित की है. इस पर आमलोगों और फुटपाथ दुकानदारों से आपत्ति भी मांगी गयी है.
इसके विरुद्ध 227 लोगों ने आपत्ति दर्ज करायी है. निगम इन आपत्तियों को दूर करने में जुटा हुआ है. दर्ज आपत्तियों को दूर करने और फुटपाथ दुकानदारों के 471 नामों पर मुहर लगाने के लिए 19 जनवरी को टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक होनी है. उम्मीद है कि उस बैठक में कुछ सकारात्मक नतीजे सामने आयेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें