32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : बीडीएस थर्ड ईयर के कोर्स की मान्यता पर संकट, गुहार लगाने दिल्ली गये प्राचार्य

रांची : राज्य के पहले सरकारी डेंटल कॉलेज में बीडीएस के तृतीय वर्ष की मान्यता संकट में है. डेंटल काउंसिल आॅफ इंडिया (डीसीआइ) ने निरीक्षण के बाद आपत्ति दर्ज करते हुए कोर्स की मान्यता को स्वीकृति नहीं दी है. डीसीआइ का पत्र आने के बाद रिम्स प्रबंधन व डेंटल कॉलेज प्रशासन सकते में है. डेंटल […]

रांची : राज्य के पहले सरकारी डेंटल कॉलेज में बीडीएस के तृतीय वर्ष की मान्यता संकट में है. डेंटल काउंसिल आॅफ इंडिया (डीसीआइ) ने निरीक्षण के बाद आपत्ति दर्ज करते हुए कोर्स की मान्यता को स्वीकृति नहीं दी है.
डीसीआइ का पत्र आने के बाद रिम्स प्रबंधन व डेंटल कॉलेज प्रशासन सकते में है. डेंटल काॅलेज के प्राचार्य डॉ पंकज गोयल मंगलवार को दिल्ली रवाना हो गये. वह बुधवार को डीसीआइ के सामने प्रस्तुत होंगे. कॉलेज प्राचार्य के रूप में बतायेंगे कि निरीक्षण के समय डीसीआइ टीम द्वारा जारी की गयी आपत्ति के हिसाब से कमियों को दूर किया जा रहा है.
जानकारी के अनुसार वह डीसीअाइ को लिखित रूप में बतायेंगे कि मैनपावर की जाे कमियां टीम द्वारा बतायी गयी है, उसको पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है. मैनपावर की नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है. स्वास्थ्य विभाग में स्वीकृत पद का रोस्टर क्लियर करा लिया गया है. वहीं, उपकरण की जाे कमियां बतायी गयी हैं, उसकी खरीदारी के लिए निकाली गयी निविदा अंतिम चरण में है. ऐसे में विद्यार्थियों के भविष्य को देखते हुए कोर्स की मान्यता प्रदान की जाये.
तीसरे साल की मान्यता के लिए किया था निरीक्षण
रिम्स डेंटल कॉलेज के विद्यार्थी बीडीएस के पहले वर्ष का फाइनल एग्जाम देने वाले हैं.वह दूसरे साल में जायेंगे. डीसीअाइ एक साल पहले ही अगले साल की मान्यता देती है. इसी को लेकर डीसीआइ की टीम ने दिसंबर के प्रथम सप्ताह में निरीक्षण किया था. टीम ने कॉलेज में डेंटल लैब नहीं होने पर आपत्ति जतायी थी. कॉलेज प्रबंधन ने उस समय टीम को बताया था कि लैब का कार्य चल रहा है. अब काॅलेज के प्राचार्य लैब की फोटो भी साथ लेकर गये हैं, जिससे कि डीसीआइ को दिखा सकें कि लैब का कार्य पूरा होने को है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें