31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : नगड़ी में दो एकड़ जमीन पर बनेगा पासपोर्ट ऑफिस

राजेश झा रांची : झारखंड में पासपोर्ट ऑफिस का अपना कार्यालय नगड़ी में बनेगा. इसके लिए राज्य सरकार ने पूर्व में ही दो एकड़ जमीन आवंटित कर दी है. पासपोर्ट ऑफिस का चार मंजिला ऑफिस का नक्शा भी पास हो गया है. पासपोर्ट अधिकारी ने बताया कि बिल्डिंग निर्माण को लेकर मिट्टी की जांच पूरी […]

राजेश झा
रांची : झारखंड में पासपोर्ट ऑफिस का अपना कार्यालय नगड़ी में बनेगा. इसके लिए राज्य सरकार ने पूर्व में ही दो एकड़ जमीन आवंटित कर दी है. पासपोर्ट ऑफिस का चार मंजिला ऑफिस का नक्शा भी पास हो गया है.
पासपोर्ट अधिकारी ने बताया कि बिल्डिंग निर्माण को लेकर मिट्टी की जांच पूरी होने के बाद नक्शा बनाया गया है, जिसे केंद्र सरकार से स्वीकृति भी मिल गयी है. बिल्डिंग निर्माण का कार्य दो माह के अंदर शुरू हो जायेगा.
उन्होंने बताया कि ग्राउंड फ्लोर में पार्किंग की व्यवस्था की गयी है. प्रथम मंजिल पर पासपोर्ट सेवा केंद्र होगा. दूसरे फ्लोर पर इंडियन काउंसिल ऑफ कल्चलर रिलेशन का आॅफिस होगा और तीसरे मंजिल पर क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय होगा. मालूम हो कि वर्तमान में रातू रोड स्थित गैलेक्सिया मॉल में क्षेत्रीय पासपोर्ट सेवा केंद्र किराये के बिल्डिंग में चल रहा है.
गुमला और गिरिडीह में भी खुलेगा पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र : पासपोर्ट ऑफिस द्वारा जिले में दो और जगहों पर पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र शुरू किया जायेगा. पासपोर्ट अधिकारी ने बताया कि 31 जनवरी तक गुमला और गिरिडीह में पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र शुरू हो जायेगा.
वहीं, फरवरी माह के अंत तक साहेबगंज में पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र खुलेगा. मालूम हो कि राज्य में जमशेदपुर, देवघर, बोकारो, धनबाद, मेदिनीनगर, हजारीबाग व दुमका में पहले ही पोस्ट ऑफिस पासपोर्ट सेवा केंद्र खोला गया है. इससे यहां रहनेवाले लोगों काे रांची स्थित क्षेत्रीय पासपोर्ट सेवा केंद्र नहीं आना पड़ता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें