38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बंगाल जा रहे पशुओं से भरे तीन कंटेनर जब्त

सीठियो के पास रिंग रोड में पुलिस को पीछा करते देख कंटेनर छोड़ चालक फरार हटिया : धुर्वा और तुपुदाना पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर पशुओं से भरे तीन कंटेनर को जब्त किया है. पुलिस ने तीनों कंटेनर से 91 मवेशियों को बरामद किया है़ मवेशियों को तस्करी के लिए बंगाल ले जाया […]

सीठियो के पास रिंग रोड में पुलिस को पीछा करते देख कंटेनर छोड़ चालक फरार
हटिया : धुर्वा और तुपुदाना पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर पशुओं से भरे तीन कंटेनर को जब्त किया है. पुलिस ने तीनों कंटेनर से 91 मवेशियों को बरामद किया है़ मवेशियों को तस्करी के लिए बंगाल ले जाया जा रहा था.
जानकारी के अनुसार एसएसपी अनीश गुप्ता को सूचना मिली थी कि ओरमांझी की ओर से तीन कंटेनर में गो तस्कर पशुअों को लादकर तुपुदाना की ओर जा रहे हैं. इसकी सूचना मिलने पर धुर्वा थाना पुलिस व तुपुदाना ओपी पुलिस ने सोमवार की रात करीब 12 बजे रिंग रोड से तीन कंटेनर को जाते देखा और उसका पीछा किया.
पुलिस को गाड़ी का पीछा करते देख सीठियो गांव के पास तीनों कंटेनर के चालक गाड़ी को खड़ा कर भाग निकले. जांच करने पर तीनों कंटेनर में पशु लदे मिले. पकड़े गये तीनों कंटेनर का नंबर क्रमश: यूपी 21 बीएन-1781, यूपी 21 बीएन-1971, यूपी 32 इएन- 0786 हैं. तीनों कंटेनर में 91 पशु लदे थे. बाद में पुलिस ने तीनों कंटेनर को जब्त कर सीठियो टीओपी में लाकर खड़ा कर दिया. स्थानीय लोगों की मदद से पशुअों को गाड़ी से बाहर निकाला गया.
इधर, कंटेनर में पशुओं के मिलने की सूचना पर विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल व धुर्वा मंडल भाजपा के लोग मौके पर पहुंचे और पशुअों के लिए गुड़ व पानी की व्यवस्था की. धुर्वा थाना प्रभारी राजीव कुमार ने बताया कि सभी गाड़ी यूपी से आ रही थी तथा रिंग रोड होते हुए बंगाल की ओर जा रही थी.
पकड़े गये सभी पशु ऊंची नस्ल के बैल हैं, जो खेती के भी काम आते हैं. पशुअों के लिए नगर निगम द्वारा एक टैंकर पानी की व्यवस्था करायी गयी. पुलिस ने रांची गोशाला को भी सूचना दी है.
वहीं बैल लेने के लिए स्थानीय लोग भी अपना फोटो व पहचान पत्र लेकर आये थे. इन मवेशियों को किसान और अन्य स्थानीय लोगों को जिम्मेनामा पर सौंप दिया गया है. पुलिस को आशंका है कि पशु तस्करी में यूपी के लोग शामिल हो सकते हैं. पुलिस उनके बारे में जानकारी एकत्र करने का प्रयास कर रही है. पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें