27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : भूमि विवादों का निबटारा डीसी करें : सुनील वर्णवाल

मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में दर्ज शिकायतों पर हुई सुनवाई रांची : मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील वर्णवाल ने मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में दर्ज भूमि विवाद से जुड़ी शिकायतों का निपटारा जिलों में कैंप लगा कर करने के निर्देश दिये हैं. जनसंवाद केंद्र में दर्ज कराये गये मामलों की समीक्षा करते हुए श्री वर्णवाल ने कहा […]

मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में दर्ज शिकायतों पर हुई सुनवाई
रांची : मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील वर्णवाल ने मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र में दर्ज भूमि विवाद से जुड़ी शिकायतों का निपटारा जिलों में कैंप लगा कर करने के निर्देश दिये हैं.
जनसंवाद केंद्र में दर्ज कराये गये मामलों की समीक्षा करते हुए श्री वर्णवाल ने कहा : जिलों से बड़ी संख्या में भूमि विवाद से संबंधित शिकायतें प्राप्त हो रही हैं. नोडल पदाधिकारी लंबित मामलों के त्वरित निष्पादन के लिए उपायुक्त के स्तर पर कैंप आयोजित करायें.
उन्होंने कुल 20 मामलों की समीक्षा की. कोडरमा के चाराडीह मौजा में वर्ष 1951 में बसाये गये दर्जनों विस्थापित परिवारों को जमीन पर रैयती हक का पर्चा नहीं दिये जाने की शिकायत पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव ने राजस्व विभाग के गाइडलाइन के आलोक में विस्थापितों और शरणार्थियों को भूमि का पट्टा दिलाने के निर्देश दिये. खूंटी की शांति गुड़िया की हत्या के पांच वर्षों बाद भी मृतका के परिजनों को सरकारी घोषणा के बाद भी नौकरी पत्र नहीं मिलने की शिकायत पर प्रधान सचिव ने एक सप्ताह में मृतका की पुत्री सुनीता गुड़िया को नियुक्ति पत्र सौंपने के लिए कहा.
75 वर्षीय जगनी देवी को एक सप्ताह में बकाया के साथ विधवा पेंशन भुगतान करने और आड्रे हाउस विधि आयोग में कार्यरत किशोर एक्का की मृत्यु के बाद उनका 36 माह का बकाया वेतन भुगतान उनकी पत्नी को करने का आदेश दिया. प्रधान सचिव ने चतरा के दक्षिणी वन प्रमंडल में मजदूरी करने वाले रामफल सिंह को कार्य के एवज में भुगतान नहीं करने पर भी नाराजगी जतायी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें