33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : चाईबासा को-ऑपरेटिव बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक हटाये गये

रांची : चाईबासा को-ऑपरेटिव बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक लाल मनोज नाथ शाहदेव को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया गया है. साथ ही बैंक से जुड़े किसी भी तरह के काम काज पर पाबंदी लगा गयी है. बैंक की ओर से इससे संबंधित आदेश जारी कर गया है. को-ऑपरेटिव बैंक के महाप्रबंधक के हस्ताक्षर […]

रांची : चाईबासा को-ऑपरेटिव बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक लाल मनोज नाथ शाहदेव को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया गया है. साथ ही बैंक से जुड़े किसी भी तरह के काम काज पर पाबंदी लगा गयी है. बैंक की ओर से इससे संबंधित आदेश जारी कर गया है.
को-ऑपरेटिव बैंक के महाप्रबंधक के हस्ताक्षर से जारी आदेश में कहा गया है कि बैंक में हुई अनियमितताओं के सिलसिले में विभागीय सचिव के आदेश के आलोक में जांच करायी गयी थी. इसमें क्षेत्रीय प्रबंधक को सरायकेला के साथ ही चाईबासा के क्षेत्राधिकार में पड़नेवाले बैंकों में गलत ढंग से ऋण देने का मामला प्रकाश में आया. रिटायर्ड कर्मचारियों को सेवा विस्तार देने और संविदा पर नियुक्त करने का मामला पकड़ में आया.
इन मामलों में क्षेत्रीय प्रबंधक को दोषी पाया गया. जांच रिपोर्ट की समीक्षा के बाद उनसे स्पष्टीकरण पूछा गया. इन सभी बिंदुओं पर उनके द्वारा दिया गया स्पष्टीकरण को स्वीकार योग्य नहीं पाया गया. इसलिए निबंधक सहयोग समितियों द्वारा दिये गये निर्देश के आलोक में लाल मनोज नाथ शाहदेव को तत्काल प्रभाव से क्षेत्रीय प्रबंधक चाईबासा के पद से हटाया जाता है. साथ ही उनके द्वारा किसी भी तरह के बैंक के कामकाज करने पर पाबंदी लगायी जाती है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें