29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : खुफिया विभाग द्वारा सूची तैयार, शराब के अवैध कारोबार में 500 से अधिक लोग हैं लिप्त

अमन तिवारी खुफिया विभाग द्वारा विभिन्न जिलों में सक्रिय शराब तस्करों की सूची तैयार रांची : राज्य में सरकार द्वारा अवैध शराब के कारोबार और तस्करी पर नियंत्रण लगाने के निर्णय के बावजूद अवैध शराब की तस्करी और कारोबार जमकर हुए. विभिन्न जिलों में सक्रिय 500 से अधिक लोगों ने अवैध तरीके से शराब का […]

अमन तिवारी
खुफिया विभाग द्वारा विभिन्न जिलों में सक्रिय शराब तस्करों की सूची तैयार
रांची : राज्य में सरकार द्वारा अवैध शराब के कारोबार और तस्करी पर नियंत्रण लगाने के निर्णय के बावजूद अवैध शराब की तस्करी और कारोबार जमकर हुए. विभिन्न जिलों में सक्रिय 500 से अधिक लोगों ने अवैध तरीके से शराब का कारोबार किया. इसकी पुष्टि खुफिया विभाग की रिपोर्ट से होती है.
रिपोर्ट में जिलावार शराब तस्करों का नाम-पता सहित डाटा तैयार है. इसमें बताया गया है कि इन लोगों में कौन देसी शराब और कौन विदेशी शराब का कहां कारोबार करता है. खुफिया विभाग की रिपोर्ट नवंबर, 2018 के पहले सप्ताह से लेकर दिसंबर 2018 के बीच की है.
रिपोर्ट में बोकारो के दो बड़े शराब कारोबारियों का भी जिक्र है. इनमें राजन साव और शिव बालक सिंह शामिल हैं. रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख है कि दोनों मारुति ब्रेजा से अवैध शराब लदे वाहन को स्कॉट करते हैं. उनका मुख्य सरगना वासुदेव नायक है. वासुदेव का उठना-बैठना नेता, प्रशासन और प्रेस से जुड़े लोगों के साथ है. वह वर्तमान में गंभीर बीमारी से जुझ रहा है. इलाज के लिए वह फ्लाइट से आना-जाना करता है.
उल्लेखनीय है कि पूर्व में उत्पाद विभाग की ओर से यह आशंका जाहिर की गयी थी कि अवैध शराब कारोबारियों की वजह से सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा है. साथ ही स्वास्थ्य पर भी कुप्रभाव पड़ रहा है. हाल के दिनों में शराब से कई लोगों के मौत की बात भी सामने आ चुकी है.
इसके बाद सरकार ने अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्णय लिया था. लेकिन खुफिया विभाग की रिपोर्ट और आंकड़ों से स्पष्ट है कि अवैध शराब के कारोबारी बड़े पैमाने पर धंधा कर रहे हैं. रिपोर्ट में रांची के अलावा जमशेदपुर सहित दूसरे जिलों के कई बड़े शराब कारोबारियों का नाम भी शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें