28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : छात्राओं ने रिम्स निदेशक से सुरक्षा की गुहार लगायी

रांची : शराब के नशे में तीन युवक सोमवार आधी रात के बाद रिम्स के गर्ल्स हॉस्टल में जबरन घुसकर हंगामा करने लगे थे. इस घटना के बाद से हॉस्टल में रहनेवाली छात्राएं काफी सहमी हुई हैं. इस मुद्दे को लेकर छात्राओं का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह से मिलने […]

रांची : शराब के नशे में तीन युवक सोमवार आधी रात के बाद रिम्स के गर्ल्स हॉस्टल में जबरन घुसकर हंगामा करने लगे थे. इस घटना के बाद से हॉस्टल में रहनेवाली छात्राएं काफी सहमी हुई हैं. इस मुद्दे को लेकर छात्राओं का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह से मिलने पहुंचा. छात्राओं ने निदेशक से सुरक्षा की मांग की.
छात्राओं ने निदेशक को बताया कि हॉस्टल के बाहर सीसीटीवी कैमरा है, लेकिन वह भी लंबे समय से खराब है. हॉस्टल की स्थिति भी खराब है. इसकी शिकायत कई बार वार्डन के माध्यम से प्रबंधन दी जाती है, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है. पूरी बात सुनने के बाद निदेशक ने छात्राओं से युवकों की पहचान पूछी. इस छात्राओं ने कहा कि वे अपने कमरे में थीं, ऐसे में उन्हें नहीं पता कि वे कॉलेज के ही छात्र थे या कोई बाहरी युवक.
निदेशक ने छात्राओं को भरोसा दिलाया कि उनकी परेशानियां जल्द ही दूरी की जायेंगी. उन्होंने तत्काल निर्देश दिया कि गर्ल्स हॉस्टल के बाहर सीसीटीवी कैमरा लगाया जाये. इसके अलावा सुरक्षाकर्मियों और सैप के जवानों को रात में गश्ती करने का निर्देश दिया. हॉस्टल के बाहर व पूरे परिसर में पुलिस, जिला प्रशासन सहित वार्डन का नंबर चस्पां कराया जायेगा. निदेशक ने छात्राओं को कहा कि वह खुद भी सतर्क रहें और सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास करें. छात्राओं के साथ वार्डन डॉ शालिनी सुंदरम व डीन डॉ आरके श्रीवास्तव शामिल थे.
हॉस्टल के खाते में 30 लाख, पर सुरक्षा व सुविधाएं नहीं : रिम्स गर्ल्स हॉस्टल के खाते में करीब 30 लाख रुपये जमा हैं. इसके बावजूद सुरक्षा और सुविधा के लिए इस फंड का उपयोग नहीं किया जाता है. जानकार बताते हैं कि हॉस्टल के फंड के पैसा का उपयोग छोटे कार्य के लिए किया जा सकता है, लेकिन कोई जिम्मेदारी लेना नहीं चाहता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें