25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : जल्द शुरू होगा आठ लेन वाली सड़क का निर्माण

रांची : धुर्वा इलाके में बन रहे नये विधानसभा भवन को कनेक्टिविटी देने के लिए अाठ लेन वाली चार किमी लंबी सड़क का काम जल्द शुरू कराया जायेगा. इसके लिए टेंडर आमंत्रित किया गया है. स्टेट हाइवे अॉथोरिटी अॉफ झारखंड (साज) के माध्यम इसका निर्माण कराना है. इसका टेंडर जारी कर दिया गया है. टेंडर […]

रांची : धुर्वा इलाके में बन रहे नये विधानसभा भवन को कनेक्टिविटी देने के लिए अाठ लेन वाली चार किमी लंबी सड़क का काम जल्द शुरू कराया जायेगा. इसके लिए टेंडर आमंत्रित किया गया है. स्टेट हाइवे अॉथोरिटी अॉफ झारखंड (साज) के माध्यम इसका निर्माण कराना है. इसका टेंडर जारी कर दिया गया है. टेंडर फाइनल होने के बाद इसके निर्माण की दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी जायेगी.
यह है कि राज्य की यह पहली आठ लेन की सड़क होगी. इस सड़क पर सारी सुविधाएं होंगी. वहीं, आकर्षक लाइटिंग के साथ ही डिवाइडर पर शानदार प्लांटेशन होंगे. इसके निर्माण के लिए नगर विकास विभाग पैसा दे रहा है.
जुडको ने इसके लिए पथ निर्माण विभाग को करीब 81 करोड़ रुपये दे दिया है. पहले सीडीअो ने योजना के लिए 75 करोड़ का इस्टीमेट तैयार किया था, लेकिन अभी इसमें छह करोड़ रुपये की राशि की बढ़ोतरी हुई है. इस सड़क का निर्माण जगन्नाथपुर मंदिर के आगे सीआरपीएफ कैंप के पास से होगा. विधानसभा के पास सड़क जाम की स्थिति न हो, इसे देखते हुए आठ लेन की सड़क बनायी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें