34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : एग्जाम देने पहुंचे परीक्षार्थी, पता चला पेपर छपा ही नहीं है

रांची विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग की एक बार फिर सामने आयी लापरवाही रांची : रांची विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग द्वारा फिर से कार्य में लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है. मामला यह है कि जब काफी देर तक क्वेश्चन पेपर नहीं मिला तो विद्यार्थियों ने इस बाबत परीक्षक से पूछा तो उन्होंने बताया कि […]

रांची विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग की एक बार फिर सामने आयी लापरवाही
रांची : रांची विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग द्वारा फिर से कार्य में लापरवाही बरतने का मामला सामने आया है. मामला यह है कि जब काफी देर तक क्वेश्चन पेपर नहीं मिला तो विद्यार्थियों ने इस बाबत परीक्षक से पूछा तो उन्होंने बताया कि आप जिस विषय की परीक्षा देने आये हैं, उसका प्रश्न पत्र तो छपा ही नहीं है.
फोर्थ सेमेस्टर की चल रही है परीक्षा
मालूम हो कि रांची विश्वविद्यालय के सत्र 2016-18 के फोर्थ सेमेस्टर की परीक्षा चल रही है. इसी कड़ी में मंगलवार को मनोविज्ञान विषय के पेपर संख्या 402 की परीक्षा थी. परीक्षा को लेकर गोस्सनर कॉलेज में सेंटर बनाया गया है. परीक्षा हॉल में बैठने के बाद छात्रों को उत्तरपुस्तिका भी दी गयी. परीक्षार्थियों ने उत्तरपुस्तिका में रोल नंबर-रोल कोड समेत अन्य सभी आवश्यक जानकारी लिख दी. इसके बाद प्रश्न पत्र मिलने की बारी थी.
लेकिन तय समय के बाद भी पेपर का वितरण शुरू नहीं हुआ. काफी देर बाद परीक्षार्थियों ने यह कहते हुए प्रश्न पत्र देने को कहा कि काफी समय हो गया है, अब पेपर नहीं मिलेगा तो प्रश्नों का उत्तर ठीक से नहीं लिख पायेंगे. काफी इंतजार के बाद परीक्षक ने बताया कि वे जिस विषय की परीक्षा देने आये हैं, उसका प्रश्न पत्र ही नहीं है. इसके बाद परीक्षार्थी सादा उत्तरपुस्तिका जमा कर केंद्र से बाहर आ गये.
कुलपति से मिलने पहुंचे परीक्षार्थी
परीक्षार्थियों ने इसकी सूचना मनोविज्ञान विभाग की अध्यक्ष डॉ रेणु दीवान को दी. परीक्षार्थी कुलपति व परीक्षा नियंत्रक से मिलने विश्वविद्यालय मुख्यालय पहुंचे थे. परीक्षार्थियों ने बताया कि परीक्षा हॉल में उत्तरपुस्तिका वितरण के बाद उन्हें बताया गया कि प्रश्न पत्र छपा ही नहीं है. परीक्षार्थी विवि प्रशासन ने जल्द से जल्द परीक्षा की तिथि घोषित कर परीक्षा लेने की मांग कर रहे थे.
पहले भी हो चुकी है गड़बड़ी
विवि के परीक्षा विभाग द्वारा इस तरह की गड़बड़ी पहले भी की गयी है. पूर्व में जिस पाठ्यक्रम के आधार पर पठन-पाठन हुआ था, उसकी जगह दूसरे पाठ्यक्रम के आधार पर प्रश्न पत्र छपने का मामला प्रकाश में आया था.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें