33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : विस्फोटक बरामद, नक्सली के संदेह पर एक पकड़ाया

रांची : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ गिरिडीह व बिहार के जमुई पुलिस को सीमावर्ती इलाके में सफलता हाथ लगी है. संयुक्त अभियान में जंगल में छिपाकर रखा गया विस्फोट बरामद किया गया है. यह बरामदगी गिरिडीह से सटे जमुई के चकाई थाना इलाके के मंझलाडीह शनिवार की देर रात को की गयी है. […]

रांची : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के खिलाफ गिरिडीह व बिहार के जमुई पुलिस को सीमावर्ती इलाके में सफलता हाथ लगी है. संयुक्त अभियान में जंगल में छिपाकर रखा गया विस्फोट बरामद किया गया है.
यह बरामदगी गिरिडीह से सटे जमुई के चकाई थाना इलाके के मंझलाडीह शनिवार की देर रात को की गयी है. इधर, रविवार की देर शाम को पुलिस ने भेलवाघाटी इलाके से एक संदिग्ध को पकड़ा है. पकड़ा गया संदिग्ध कुख्यात नक्सली सिधो कोड़ा का करीबी दारोगी यादव बताया जा रहा है. बताया जाता है कि शनिवार की देर रात को गिरिडीह एसपी सुरेंद्र कुमार झा को सूचना मिली कि बिहार से सटे सीमावर्ती इलाके में नक्सली सिधो कोड़ा का दस्ता देखा गया है.
इस सूचना पर गिरिडीह की ओर से एएसपी दीपक कुमार के नेतृत्व में अभियान शुरू किया गया. इस अभियान में भेलवाघाटी, देवरी, लोकाय नयनपुर थाना पुलिस के अलावा सीआरपीएफ सातवीं वीं बटालियन के पदाधिकारी व जवान शामिल हुए. वहीं दूसरी ओर बिहार पुलिस व सीआरपीएफ के जवानों ने घेराबंदी शुरू की. रातभर दोनों राज्यों की सीमा पर अवस्थित गावों व जंगलों को खंगाला जाने लगा.
जर्जर घर में मिला विस्फोटक : भेलवाघाटी सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट अजय कुमार को सूचना मिली कि चकाई थाना क्षेत्र के मंझलाडीह में माओवादियों ने विस्फोटक छिपाकर रखा है. इस सूचना पर शनिवार रात लगभग 10 बजे दोनों राज्यों की पुलिस व सीआरपीएफ की टीम मंझलाडीह गांव के एक बंद पड़े जर्जर घर में पहुंची तो यहीं से भारी मात्रा में विस्फोटक सहित नक्सलियों के काम में आने वाले अन्य सामानों का जखीरा बरामद किया. बताया जाता है कि इस घर के अंदर के कमरे में जमीन में गाड़कर विस्फोटक रखा गया था.
इन सामानों की हुई बरामदगी : पुलिस-सीआरपीएफ ने जब बैग को खोला तो उसमें नौ पैकेट विस्फोटक पाउडर, एक केन, दो नक्सली वर्दी, पांच इलेट्रिक डेटोनेटर, एक एसएलआर की गोली , छह पीस नक्सल बेल्ट, एक रायफल सीलिंग, दो ग्राउंड सीट, एक मच्छरदानी, एक मोबाइल चार्जर, पांच बंडल रस्सी, एक टाॅर्च,प्लास्टिक में रखा सत्तू, मिक्चर, दो छोटा पानी का डब्बा, दो वाटर बोतल, पांच साबुन, छह पेन , दो नक्सल साहित्य, एक नोटबुक, दो स्टील प्लेट, आई ड्रॉप, फेवीगम, दो बड़ा बैटरी, दो पिट्ठू मिला.
बताया जाता है कि बरामदगी के बाद पुलिस ने स्थानीय ग्रामीणों से पूछताछ भी की, लेकिन किसी ग्रामीण ने इसकी जानकारी नहीं दी. बाद में बरामद विस्फोटक सहित अन्य सामानों को लेकर टीम भेलवाघाटी थाना आ पहुंची. रविवार की शाम को विस्फोटक बरामदगी की जानकारी सीआरपीएफ व पुलिस के अधिकारियों ने प्रेस वार्ता कर दी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें